Diwali 2022: झटपट बनेगी ये मिठाई, इसे चाहे जितना खाओ सेहत को नहीं होगा नुकसान; ये है रेसिपी
Advertisement
trendingNow11408331

Diwali 2022: झटपट बनेगी ये मिठाई, इसे चाहे जितना खाओ सेहत को नहीं होगा नुकसान; ये है रेसिपी

Diwali Sweets: हर साल खूब सारी मिठाई खाने के बाद गिल्ट होता होगा कि आखिर एक दिन में इतनी सारी मिठाइयां क्यों खा ली. यहां हम आपके साथ मिठाई की एक ऐसी रेसिपी शेयर किरने वाले जिसे आप मिनटों में बना लेंगे और ये आपके सेहत के लिए भी नुकसानदयक नहीं हैं.

 

फाइल फोटो

Guilt Free Mithais: त्योहारों का मौसम चल रहा है और इस दौरान हम सबसे ज्यादा मिठाई खाते हैं. दिवाली में तरह-तरह की मिठाइयां हमारी मन मोह लेती हैं और हम बिना एक बार भी सोचे एक दिन में बहुत सारी मिठाईयां खा लेते हैं. त्योहार बिना मिठाइयों के सूने लगते हैं. क्या ये शानदार नहीं होगा अगर आप इस दिवाली बिना किसी गिल्ट के मिठाइयों का मजा ले सकें. आज हम आपके साथ एक ऐसी मिठाई की रेसिपी शेयर करने वाले हैं जिसे बनाना बहुत आसान है और आप इसका आनंद बिना किसी गिल्ट के ले सकते हैं. आइए जानते हैं कि इसे कैसे बनाते हैं.

आवश्यक सामग्री
इस मिठाई को बनाने के लिए आपको केला, बादाम, काजू, खजूर, कोको पाउडर, कॉफी और पीनट बटर की जरूरत पड़ेगी. तो आइए बिना किसी देर के मिठाई बनाना शुरू करते हैं.

ऐसे बनाएं मिठाई
सबसे पहले एक-दो केले लेकर फ्रीज कर लें. फिर केले निकाल लें और उसे एक ब्लेंडर में पतला-पतला काट कर डाल लें. फिर ब्लेंडर में छीले हुए बादाम, काजू और खजूर डालें. उसके बाद इन सभी चीजों को सही से ब्लेंड कर लें. फिर इस मिक्सचर को एक बर्तन में खाली कर लें और उसे तीन पार्ट में बांट दें. आगे मिक्चर को तीन अलग बर्तन में रखने के बाद अब इसमें अलग-अलग तरह के फ्लेवर ऐड करें. पहले बर्तन में आप पीनट बटर, दूसरे में कॉफी और तीसरे में कोको पाउडर डाल लें और बढ़िया से मिला लें. आखिरी में इस तैयार मिक्सचर को मोल्डर में डालें और थोड़े देर के लिए फ्रीज कर दें और जब वह बढ़िया से ठंडा हो जाए तो उसे निकाल लें और अपने दोस्तों और परिवार वालों को सर्व करें और दिवाली का मजा लें.

झटपट बनती है मिठाई
इस मिठाई की सबसे बढ़िया बात ये है कि ये मिनटों में तैयार हो जाती है और इसे पकाने की भी जरूरत नहीं होती है. इसके अलावा इसे खाने से आपकी सेहत को कोई भी नुकसान नहीं पहुंचता है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news