Chilli Potatoes Recipe: अब बाहर जाने की जरूरत नहीं, घर पर ही बनाएं होटल जैसा चिली पोटैटो!
Advertisement
trendingNow11319259

Chilli Potatoes Recipe: अब बाहर जाने की जरूरत नहीं, घर पर ही बनाएं होटल जैसा चिली पोटैटो!

Easy Snack Ideas: आज हम आपके लिए लेकर आए हैं चिली पोटैटो बनाने की बेहद ही शानदार और आसान सी रेसिपी जिसे फॉलो कर के आप घर पर ही बिल्कुल बाहर जैसा चिली पोटैटो बना पाएंगे.
 

फाइल फोटो

Crispy Chilli Potato Recipe At Home: चिली पोटैटो खाने में बहुत ही स्वादिष्ट लगता है. आजकल तो यूथ में इसका काफी क्रेज भी है. ये काफी हद तक चिली पनीर की तरह ही बनता है, बस इसमें पनीर की जगह आलू यूज करते हैं. इसे बनाने में बहुत ही कम समय लगता है. ये लगभग 20 मिनट में बनकर तैयार हो जाता है. हफ्ते में कई बार आपका मन करता होगा इसे खाने का पर रोज बाहर का खाने से आपके जेब पर भी तो असर पड़ता है. इसीलिए आज हम आपके लिए लेकर आए है चिली पोटैटो बनाने का बेहद ही शानदार और आसान सी रेसिपी जिसे फॉलो करके आप घर पर ही बिल्कुल बाहर जैसा चिली पोटैटो बना पाएंगे.

आवश्यक सामग्री

इसे बनाने के लिए बहुत ही बेसिक सी चीजों की जरूरत पड़ेगी जैसे आलू, नमक, हल्दी, मैदा, मिर्च पाउडर और कॉर्नफ्लोर. सास बनाने के लिए आपको चाहिए होगा लहसुन, अदरक, हरा प्याज, प्याज, शिमला मिर्च, टोमैटो सॉस, विनेगर, सोया सॉस और काली मिर्च पाउडर.

ऐसे बनाएं इस रेसिपी को

इसे बनाने के लिए एक बर्तन में पानी लें. फिर थोड़ा सा नमक ऐड करें. अब इसमें पतले कटे आलू को डालें और सिर्फ 2 मिनट के लिए उबाल लें. फिर आलू को निकाल लें और इसमें  हल्दी, लाल मिर्च पाउडर और  नमक डालें. फिर सारी चीजों को अच्छे से मिला लें. अब इसमें मैदा, कॉर्नफ्लोर और पानी डालें. अब इन्हें भी अच्छे से मिला लें जिससे आलू बढ़िया से कोट हो जाएगा. अब एक कढ़ाई में तेल डालकर गरम करें और कोटेड आलू को डीप फ्राई करें जब तक कि वो गोल्डन और क्रिस्पी नहीं हो जाएं.

उसके बाद उन्हें निकाल कर अलग रख लें. अब एक कढ़ाई में तेल लें। इसमें 3 लहसुन, 1 इंच अदरक और 2 टेबलस्पून हरा प्याज डालें. इसके अलावा  प्याज, ½ शिमला मिर्च, टोमैटो सॉस, 2 टेबलस्पून विनेगर, 2 टेबलस्पून सोया सॉस, ¼ टीस्पून मिर्च पाउडर, ¼ टीस्पून नमक और ¼ टीस्पून काली मिर्च पाउडर डालें भी डालें. अब इन सभी को अच्छे से भूनें. उसकें बाद कॉर्नफ्लोर की स्लरी बना लें. स्लरी के लिए बनाने पानी में कॉर्नफ्लोर मिलाएं. फिर इस स्लरी को भी सभी के साथ मिलाएं. अब तले हुए आलु और हरा प्याज डालें और इन सभी को तेज़ आंच पर मिलाएं. आपका चिली पोटैटो तैयार है. अब इसे सॉस के साथ सर्व करें.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

 

 

 

 

 

Trending news