Onion Pakora Recipe: सुहाने मौसम का लें दोगुना मजा, इस रेसिपी से प्याज के पकौड़े बनाकर जीतें सबका दिल
Advertisement

Onion Pakora Recipe: सुहाने मौसम का लें दोगुना मजा, इस रेसिपी से प्याज के पकौड़े बनाकर जीतें सबका दिल

Easy Snack Idea: आज हम आपके लिए क्रिस्पी प्याज पकौड़े बनाने की रेसिपी लेकर आए हैं, आपको एक बार इसे ट्राई जरूर करना चाहिए.

फाइल फोटो

Pyaaj Pakora Recipe: पकौड़े खाने में बड़े ही लाजवाब लगते हैं और बरसात के मौसम में तो ये चार चांद लगाने का काम करते हैं. पकौड़े कई तरीके के होते हैं जैसे कि आलू पकौड़े, गोभी के पकौड़े, प्याज के पकौड़े आदि. अगर प्याज पकौड़े की बात करें तो ये चाय के साथ खाने में बहुत अच्छे लगते हैं और मेहमान के आने पर भी इसे स्नैक के रूप में आराम से सर्व किया जा सकता है. आज हम आपको प्याज पकौड़े की रेसिपी बताने वाले हैं. आइए रेसिपी की ओर बढ़ते हैं.

आवश्यक सामग्री

प्याज पकौड़े बनाने के लिए आपको तेल, प्याज, मिर्च, करी पत्ते, धनिया, मिर्च पाउडर, हल्दी, जीरा पाउडर, अजवाइन, अदरक, नमक, बेसन, चावल का आटा और तेल की जरूरत पड़ेगी.

प्याज पकौड़े बनाने की विधि

प्याज पकौड़े बनाने के लिए सबसे पहले प्याज को पतला-पतला काट लें और ध्यान रखें कि सभी बराबर मोटाई में कटे, जिससे पकौड़े तलने में आसानी होती है. अब सारे प्याज को एक बड़े बर्तन में रख लें और फिर उसमें कटी हुई मिर्च, कुछ करी पत्ते, धनिया, मिर्च पाउडर, हल्दी, जीरा पाउडर, अजवाइन, नमक और अदरक का पेस्ट डालें. आगे, बेसन, चावल का आटा ऐड करें और सभी चीजों को बिना पानी डाले सही से मिलाएं. पानी डालने की जरूरत नहीं है क्योंकि प्याज में नमी होती है, जिससे आराम से आटा बन जाएगा. इसके बाद कढ़ाई में तेल डालें और गर्म होने दें और आकार बना कर तेल में डालें. जब ये गोल्डन ब्राउन होने लगे तो छान लें. फिर किसी भी चटनी या केचप के साथ सर्व करें. आप चाहें तो कुरकुरे पकौड़ों को दही में हरी चटनी के साथ भी खा सकते है. उसके साथ भी पकौड़े बहुत लाजवाब लगते हैं.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news