Shahi Paneer Recipe: इस ट्रिक से बनाएं शाही पनीर, खाने वाले उंगलियां चाटते रह जाएंगे!
Advertisement
trendingNow11316118

Shahi Paneer Recipe: इस ट्रिक से बनाएं शाही पनीर, खाने वाले उंगलियां चाटते रह जाएंगे!

Restaurant Style Shahi Paneer: पनीर की कई वैरायटी की सब्जी आपने खाई होगी. आज हम आपके लिए लेकर आए हैं शाही पनीर की रेसिपी जो थोड़ा हटकर है. हमें यकीन है कि आप इसे जरूर ट्राई करना चाहेंगे. 

फाइल फोटो

Shadiyowali Shahi Paneer Recipe: कोई पार्टी हो या ओकेजन पनीर की सब्जी तो जरूर ही बनती है. वेजेटेरियन लोगों की तो पनीर जान होती है. ये खाने में बहुत ही यम्मी लगता है और काफी हेल्दी भी होता है. अगर आपके घर अचानक से कोई मेहमान आ जाए और आप कनफ्यूज होने लगे कि आज क्या बनाया जाए जो खा कर मेहमान खुश हो जाए तो आंख बंद करके इस सब्जी को बनाने का ऑप्शन चूज कर सकते है. आइए जानते हैं कि इस डिश को कैसे बनाते है. 

आवश्यक सामग्री

आज हम शाही पनीर बनाने वाले है. इसे बनाने के लिए आपको चाहिए पनीर, टमाटर, हरी मिर्च, अदरक, तेल या घी,जीरा, हल्दी पाउडर, धनियां पाउडर, नमक, लाल मिर्च, मलाई या क्रीम, गरम मसाला और हरा धनिया.

ऐसे बनाएं शाही पनीर
पहले पनीर को टुकड़ों में काटे और तब तक फ्राई करें जब तक वो गोल्डन ब्राउन न हो जाए. उसके बाद काजू को बारीक पीस लें. उसके बाद टमाटर, अदरक और हरी मिर्च को पीस कर पेस्ट बना लें. उसके बाद मलाई को भी मिक्सी में डालकर मथ लें. अब एक कढ़ाई में बटर या तेल डालकर गरम करें. फिर उसमें जीरा डालें और फ्राई करें. अब उसमें हल्दी पाउडर और धनियां पाउडर डालें और थोड़ी देर के लिए भूनें. भूनने के बाद उसमें टमाटर का पेस्ट डाले और फिर उसे भूनें. जब ये बढ़िया से भून जाए तो इसमें पीसे हुए काजू और मलाई का पेस्ट डाले और अच्छे से भूने जब तक तेल से मसाला अलग न हो जाए. उसके बाद इसमें अपने हिसाब से पानी मिला कर ग्रेवी बनाएं. साथ ही नमक और लाल मिर्च भी डालें और फिर सभी चीजों को ठीक से मिला लें.
फिर जैसे ही ग्रेवी में उबाल आए उसमें सारे पनीर के टुकड़े डाल दें और थोड़ी देर के लिए पकने दें. आपका शाही पनीर तैयार है. अब एक बाउल में निकाल लें और सभी को सर्व करें.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news