Zee Rozgar Samachar

नाश्ते को लेकर हैं परेशान, घर पर बनाएं सूजी पैन केक

हमारे भारतीय नाश्ते में भिन्न-भिन्न प्रकार के नाश्ते की वैरायटी होती है. बनाते हैं टेस्ट के साथ-साथ हेल्थ से भी जुड़ी स्पेशल डिश सूजी पैन केक जिसे घर पर बनाना बेहद ही आसान है. 

नाश्ते को लेकर हैं परेशान, घर पर बनाएं सूजी पैन केक
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: नाश्ते में क्या बनाएं यह सबसे बड़ी समस्या होती है. सुबह का नाश्ता हमारे शरीर और दिमाग के लिए ईंधन की तरह होता है जो कि आपको पूरे दिन ऊर्जावान बनाएं रखने में मदद करता है. हमारे भारतीय नाश्ते में भिन्न-भिन्न प्रकार के नाश्ते की वैरायटी होती है. बनाते हैं टेस्ट के साथ-साथ हेल्थ से भी जुड़ी स्पेशल डिश सूजी पैन केक जिसे घर पर बनाना बेहद ही आसान है. चलिए टेस्ट को हेल्थ के साथ जोड़ते हुए बनाते हैं सूजी पैन केक.

सामग्री
- ¼ कप आटा
- ½ कप सूजी
- ½ कप दही
- ¼ कप कटा हुआ टमाटर
- ¼ कप कटी हुई शिमला मिर्च
- ¼ कप कटा हुआ प्याज
- ½ चम्मच अदरक का पेस्ट
- ½ चम्मच लहसुन का पेस्ट
- ½ चम्मच लाल मिर्च
- हरा धनिया
- कटी हुई हरी मिर्च
- नमक स्वादानुसार
- 2 टेबल स्पून तेल

बनाने की विधि
एक बॉउल में सूजी, आटा, दही और ¼ पानी डालकर अच्छे से मिलाएं और 15 मिनट के लिए ढक कर रख दें. अब बैटर में कटा हुआ प्याज, कटा हुआ शिमला मिर्च, टमाटर, धनिया, हरी मिर्च, अदरक लहसुन का पेस्ट, लाल मिर्च और नमक डालकर अच्छे से मिला लें. एक पैन में तेल गर्म करें और बैटर डालकर फैलाएं दोनों तरफ से अच्छे से पका लें. सूजी पैन केक तैयार है इसे आप दही, सांभर या हरी चटनी के साथ सर्व करें.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.