बंद होने जा रहे iPhone 13 और iPhone 14 सीरीज के ये मॉडल, अब कभी नहीं खरीद पाएंगे ग्राहक
Advertisement
trendingNow11866757

बंद होने जा रहे iPhone 13 और iPhone 14 सीरीज के ये मॉडल, अब कभी नहीं खरीद पाएंगे ग्राहक

Apple iPhone Discontinue Models: 12 सितंबर को आईफोन 15 सीरीज की ग्लोबल लॉन्चिंग होने वाली है लेकिन उससे पहले आईफोन यूजर्स के लिए एक बुरी खबर आई है जिसके बारे में शायद उन्हें अंदाजा भी नहीं होगा.

बंद होने जा रहे iPhone 13 और iPhone 14 सीरीज के ये मॉडल, अब कभी नहीं खरीद पाएंगे ग्राहक

iPhone Discountinue Models: Apple क्यूपर्टिनो में कंपनी के मुख्यालय से रात 10:30 बजे (भारतीय समयानुसार) आयोजित होने वाले Wonderlust इवेंट में नई iPhone 15 सीरीज को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है. कल के Apple इवेंट के स्टार इस साल लॉन्च हुए चार नए iPhone होंगे जिनमें- iPhone 15, 15 Plus, 15 Pro और iPhone 15 Ultra शामिल हैं. एक तरफ जहां दुनियाभर में नई आईफोन सीरीज को लेकर जश्न का माहौल है वहीं इस सीरीज की लॉन्चिंग से पहले आईफोन 13 और आईफोन 14 के चुनिंदा मॉडल्स को लेकर जो खबर आई है वो किसी भी आईफोन यूजर को निराश कर सकती है. 

डिस्कन्टीन्यू हो जाएंगे ये आईफोन मॉडल्स 

Apple के रीटेल स्टोर iPhone 12, iPhone 13 मिनी, iPhone 14 Pro, Apple Watch Ultra, Apple Watch बैंड और लेदर के iPhone केस सहित कई प्रोडक्ट्स की बिक्री बेहद कम हो रही है. दावे के अनुसार iPhone 15 सीरीज के लॉन्च के बाद Apple iPhone 14, iPhone 13 और iPhone 14 Plus मॉडल को कम कीमत पर बेचना जारी रखेंगे, ऐसी संभावना है कि iPhone 14 Pro और iPhone 13 Mini को बंद किया जा सकता है. दरअसल इन मॉडल्स की लोकप्रियता से कम है और कंपनी को इनकी वजह से घाटा झेलना पड़ता है और यही इन्हें बंद करने की वजह बन सकती है. इसके अलावा, टेक दिग्गज कंपनी 12 सितंबर की शाम को माल रीसेट करने की योजना बना रहे हैं और कार्यक्रम के बाद एक प्रबंधक कॉल निर्धारित की गई है. 

क्या होगी आईफोन 15 सीरीज की खासियत 

Apple इवेंट का स्टार प्रोडक्ट होगा नया iPhone लाइनअप जिसमें शामिल होंगे- iPhone 15, 15 Plus, 15 Pro और iPhone 15 Pro Max मॉडल्स. iPhone 15 और 15 प्लस मॉडल के ग्लास बैक और एल्युमीनियम एजेस के साथ आने की उम्मीद है, हाई-ग्रेड प्रो वेरिएंट्स में कथित तौर पर टाइटेनियम डिज़ाइन देखने को मिलेगा जो ना सिर्फ हल्का होगा बल्कि इससे फोन को अधिक टिकाऊ बनाया जा सकेगा. 

Trending news