मक्खन की तरह चलेगा पुराना Smartphone, स्पीड हो जाएगी ऐसी जैसे अभी खरीदकर लाएं हों
Advertisement

मक्खन की तरह चलेगा पुराना Smartphone, स्पीड हो जाएगी ऐसी जैसे अभी खरीदकर लाएं हों

Smartphone boosting: स्मार्टफोन की स्पीड बूस्ट करने के लिए आप इन टिप्स को फॉलो कर सकते हैं और यह काफी असरदार हैं.

 

मक्खन की तरह चलेगा पुराना Smartphone, स्पीड हो जाएगी ऐसी जैसे अभी खरीदकर लाएं हों

Boosting smartphone: आपका स्मार्टफोन जैसे-जैसे पुराना होता जाता है इसकी स्पीड भी कम होती जाती है. ऐसा होता है स्मार्टफोन की प्रोसेसर पर दबाव पड़ने की वजह से इसके कई कारण होते हैं जिनमें, स्टोरेज भरी हुई होना, डुप्लीकेट चार्जर का इस्तेमाल करना जैसे बेहद ही आम कारण हैं. अगर आप भी इस समस्या से जूझ रहे हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप अपने स्मार्टफोन की स्पीड को चार गुना बढ़ा सकते हैं.

स्टोरेज को क्लियर करना है जरूरी 

स्मार्टफोन की स्पीड बढ़ाने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि इसकी स्टोरेज को आप तुरंत ही क्लियर कर दें. दरअसल जरूरत से ज्यादा स्टोरेज की वजह से प्रोसेसर पर दबाव पड़ता है और यह स्लो काम करता है और स्मार्टफोन हैंग करने लगता है.

गैर जरूरी एप्स को कर दें अनइनस्टॉल

जिन एप्स को आप इस्तेमाल नहीं करते हैं उन्हें आपको तुरंत ही अनइंस्टॉल कर देना चाहिए. इससे आपके फोन की स्पीड वापस आ जाएगी.

फोन अपडेट करना है जरूरी

अगर अपने लंबे समय से अपने स्मार्टफोन को अपडेट नहीं किया है तो आप ऐसा करके फोन खराब कर लेंगे. आपको स्मार्टफोन के अपडेट चेक करते रहना चाहिए और जैसे ही कोई अपडेट नजर आए स्मार्टफोन अपडेट मोड पर लगा देना चाहिए. इससे स्मार्टफोन में हैंगिंग की समस्या नहीं आती है और यह फास्ट स्पीड में चलता है.

हैवी गेम्स खेलने से बचें

अगर आप जरूरत से ज्यादा हैवी गेम अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड करते हैं और लगातार गेम खेलते हैं तो इसकी वजह से स्मार्टफोन की स्पीड कम हो जाती है. अगर आप गेमिंग के शौकीन है तो आपको कोई दूसरा डिवाइस इस्तेमाल करना चाहिए और अपने स्मार्टफोन पर नॉर्मल गेम ही खेलना चाहिए.

Trending news