Window AC में ये पार्ट करवा दें रिप्लेस, पुराने से पुराना मॉडल फेंकने लगेगा बर्फ जैसी ठंडक
Advertisement

Window AC में ये पार्ट करवा दें रिप्लेस, पुराने से पुराना मॉडल फेंकने लगेगा बर्फ जैसी ठंडक

AC Cooling: इस पार्ट को बदलवाने के बाद आपको एक नया एयर कंडीशनर खरीदने की जरूरत नहीं पड़ेगी, दरअसल ये पार्ट कूलिंग के लिए सबसे जरूरी होता है और ये ज्यादा महंगा भी नहीं है. 

Window AC में ये पार्ट करवा दें रिप्लेस, पुराने से पुराना मॉडल फेंकने लगेगा बर्फ जैसी ठंडक

Cooling Booster Tricks: एयर कंडीशनर के साथ एक समस्या ये है कि जैसे-जैसे ये पुराना होने लगता है, इसकी कूलिंग भी कम होती जाती है. चाहे आप कितनी बार भी गैस चार्जिंग क्यों ना करवा लें, पुराना होने के बाद इसकी ठंडक कम हो ही जाती है. एक बार एयर कंडीशनर की कूलिंग कम हो जाए तो आपको काफी समस्या होने लगेगी और एयर कंडीशनर चलने से बिजली का बिल तो आएगा लेकिन ये कमरे को ठंडा नहीं कर पाएगा. अगर आप भी लगातार इस समस्या से जूझ रहे हैं और आपका एयर कंडीशनर कूलिंग नहीं कर रहा है, तो आज हम आपको एक सस्ते पार्ट के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे बदलवाने के बाद आप बड़ी ही आसानी से अपने विंडो एयर कंडीशनर से नए एयर कंडीशनर वाली कूलिंग हासिल कर सकते हैं. 

इस पार्ट को बदलने से नए जैसा हो जाएगा AC 

दरअसल विंडो एयर कंडीशनर में 1 पार्ट ऐसा होता है जिसे अगर बदल दिया जाए तो आपका एयर कंडीशनर नए जैसा हो जाता है और फिर बर्फ जैसी ठंडक फेंकने लगता है. विंडो एयर कंडीशनर का यह पार्ट मार्केट में तकरीबन ₹10000 का आता है और इसे बदलवा कर आप अपने पुराने विंडो एयर कंडीशनर को धुआंधार बना सकते हैं.

दरअसल जिस पार्ट के बारे में हम आज आपसे बात कर रहे हैं वह एयर कंडीशनर में इस्तेमाल होने वाला कंप्रेसर है जो ठंडी हवा फेंकने का काम करता है. पुराना हो जाने पर आपके एयर कंडीशनर का कंप्रेसर बुरी तरह से खराब हो जाता है और सही ढंग से हवा नहीं फेकता है. ऐसे में आप कंप्रेसर को बदल सकते हैं और इसे धुआंधार बना सकते हैं. आपको बता दें कि कंप्रेसर की कीमत ₹10000 से ₹15000 के बीच मिल सकती है और ऐसे में आपको नया एयर कंडीशनर खरीदने के लिए ₹25000 से लेकर ₹30000 नहीं चुकाने पड़ेंगे आप इस छोटे से पार्ट को बदलकर ही अपने एयर कंडीशनर को नया बना सकते हैं.

Trending news