कमरा नहीं पूरे खुले मैदान को ठंडा कर देते हैं Outdoor AC, घर वाला एयर कंडीशनर इनके आगे हो जाएगा फेल!
Advertisement
trendingNow11783730

कमरा नहीं पूरे खुले मैदान को ठंडा कर देते हैं Outdoor AC, घर वाला एयर कंडीशनर इनके आगे हो जाएगा फेल!

Best AC For Outdoor: एयर कंडीशनर आमतौर पर घरों के अंदर इस्तेमाल किए जाते हैं लेकिन यह एयर कंडीशनर घर के बाहर खुले मैदान में इस्तेमाल किया जा सकता है और यह मिनट में पूरे एरिया को ठंडा कर सकता है मानो मौसम बदलने वाली कोई मशीन हो.

कमरा नहीं पूरे खुले मैदान को ठंडा कर देते हैं Outdoor AC, घर वाला एयर कंडीशनर इनके आगे हो जाएगा फेल!

Cooling Tips: आमतौर पर घरों में इस्तेमाल होने वाले एयर कंडीशनर किसी खास कमरे में इंस्टॉल किए जाते हैं और जब उसे कमरे में गर्मी जरूरत से ज्यादा बढ़ जाती है तब लोग एयर कंडीशनर का इस्तेमाल करते हैं और उसे कमरे को ठंडा कर लेते हैं. घरों में इस्तेमाल होने वाले एयर कंडीशनर को अच्छी तरह से इस्तेमाल करने की एक बड़ी शर्तिया होती है कि आपका कैमरा चारों तरफ से कर रहना चाहिए इसका मतलब यह हुआ की कमरे में अगर कोई खिड़की या कोई दरवाजा खुला हुआ है तो एयर कंडीशनर कम नहीं करेगा या फिर काम करेगा लेकिन कूलिंग काफी स्लो हो जाएगी. ऐसे में एयर कंडीशनर इस्तेमाल करने का कोई मतलब नहीं रह जाता क्योंकि अगर खिड़की दरवाजे खुले हो तब यह अच्छी तरह से कॉलिंग नहीं कर पाएगा लेकिन आज हम आपके लिए एक ऐसा एयर कंडीशनर लेकर आए हैं जो खुले मैदान के लिए ही तैयार किया गया है और यह उसे मैदान को ठंड रख सकता है. आपने शायद ऐसे एयर कंडीशनर के बारे में पहले कभी नहीं सुना होगा लेकिन आज हम आपके लिए इस प्रोडक्ट को लेकर आए हैं जो बड़े से बड़े मैदान को बेहद कम समय में ठंडा कर देता है और घंटों तक ठंडा बनाए रखना है.

कौन सा है यह एयर कंडीशनर

जिस प्रोडक्ट के बारे में हम बात कर रहे हैं उसका नाम टावर एयर कंडीशनर है जिसे आउटडोर एयर कंडीशनर भी कहा जाता है साथ ही पोर्टेबल एयर कंडीशनर भी कहा जाता है क्योंकि इसे एक जगह से दूसरी जगह पर कुछ ही मिनट में लगाया जा सकता है या ले जाया जा सकता है. इतना ही नहीं इस एयर कंडीशनर में सिर्फ एक ही यूनिट होता है ऐसे में इंस्टॉलेशन का तामझाम करने की जरूरत नहीं है बस आपको एयर कंडीशनर को जहां मर्जी वहां पर लगाना होता है और पावर से कनेक्ट कर देना होता है. इस एयर कंडीशनर को घरों में काम ही लोग इस्तेमाल करते हैं क्योंकि उनकी क्षमता काफी ज्यादा होती है और उनकी कीमत भी घरों में इस्तेमाल होने वाले एयर कंडीशनर से ज्यादा होती है. अगर आप भी घर में कोई फंक्शन रख रहे हैं जहां पर आउटडोर एरिया को ठंडा रखता है तो ऐसे में इस एयर कंडीशनर का इस्तेमाल करना आपके लिए काफी दमदार सॉल्यूशन साबित हो सकता है.

मार्केट में कैरियर, हायर और ब्लू स्टार जैसी कंपनियां इस प्रोडक्ट को तैयार करती हैं और उनकी कीमत तकरीबन ₹50000 से लेकर 70000 रुपए या उससे भी ज्यादा रहती है और इसके पीछे वजह है इनमें इस्तेमाल होने वाली महंगी तकनीक जो उसे बेहद खास भी बनती है साथ ही साथ इनकी कीमत में इजाफा भी करती है. शादी बरातों के दौरान साथ ही साथ राजनीतिक पार्टियों की रैली के दौरान भी इस एयर कंडीशनर का इस्तेमाल किया जाता है और गर्म मौसम के दौरान लोगों को राहत दी जाती है.

Trending news