आयुष्मान भारत योजना के लिए 15 हजार लोगों को दी जाएगी ट्रेनिंग

देश में गरीबों को बेहतर चिकित्सा सुविधायें उपलब्ध कराने के वास्ते शुरू की गई आयुष्मान भारत योजना को लोगों तक पहुंचाने के लिये राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण (एनएचए) और आईसीआईसीआई फाउंडेशन ने हाथ मिलाया है.

आयुष्मान भारत योजना के लिए 15 हजार लोगों को दी जाएगी ट्रेनिंग

नई दिल्ली : देश में गरीबों को बेहतर चिकित्सा सुविधायें उपलब्ध कराने के वास्ते शुरू की गई आयुष्मान भारत योजना को लोगों तक पहुंचाने के लिये राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण (एनएचए) और आईसीआईसीआई फाउंडेशन ने हाथ मिलाया है. दोनों संगठनों ने जरूरतमंद तक इस योजना का लाभ पहुंचाने के लिये राज्य एवं जिला स्तर पर तथा प्रधानमंत्री आरोग्य मित्रों को प्रशिक्षित करने के लिये समझौता किया है.

20 केंद्रों पर दिया जाएगा प्रशिक्षण
समावेशी वृद्धि के लिये एनएचए और आईसीआईसीआई फाउंडेशन के बीच किये गये करार का लक्ष्य राज्य एवं जिला स्तर पर चिकित्सा कर्मियों को कुशल बनाना है. इस भागीदारी के तहत एक साल में 15 हजार से अधिक राज्य कर्मियों तथा आरोग्य मित्रों को प्रशिक्षण दिया जायेगा. एनएचए के एक अधिकारी ने कहा कि प्रशिक्षण के बाद प्रशिक्षित कर्मी लाभार्थियों को बेहतर तरीके से योजना समझने में मदद करेंगे. आईसीआईसीआई एकडमी फोर स्किल्स अपने 20 केंद्रों पर प्रशिक्षण देगी.

आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के मुख्य कार्यकारी अधिकारी इंदु भूषण ने इस भागीदारी के बारे में कहा कि एनएचए स्वास्थ्य सेवाओं को लोगों तक बेहतर तरीके से पहुंचाने तथा लाभार्थियों को निर्बाध अनुभव प्रदान करने की निजी संस्थानों की विशेषज्ञता का लाभ उठाने के लिये उनके साथ भागीदारी कर रहा है.