Dark Black Hair: सफेद बालों को गहरा काला बना देती है रसोई में रखी ये चीज, लगाना भी है आसान
Advertisement

Dark Black Hair: सफेद बालों को गहरा काला बना देती है रसोई में रखी ये चीज, लगाना भी है आसान

White Hair Problem: सफेद बालों की समस्या का इलाज करने के लिए रसोई में मौजूद ये चीज रामबाण इलाज है. यह बालों में काली मेहंदी लगाने से ज्यादा फायदेमंद है.

सांकेतिक तस्वीर

White Hair Home Remedies: बढ़ती उम्र के साथ सफेद बाल आना नॉर्मल है, लेकिन आजकल कम उम्र में ही सफेद बालों की समस्या होने लगी है. इन्हें छिपाने के लिए लोग बालों में काली मेहंदी या रंग लगाने लगते हैं. मगर सफेद बालों को गहरा काला बनाने में रसोई में मौजूद एक चीज काफी मदद कर सकती है. आप चायपत्ती का इस्तेमाल करके सफेद बालों को काला बना सकते हैं. आइए जानते हैं कि बालों को गहरा काला बनाने में चायपत्ती (Tea for white hair) का क्या रोल है?

ये भी पढ़ें: सिर्फ 3 काम कर लीजिए, जिंदगी में कभी नहीं लगानी पड़ेगी क्रीम या पाउडर

Tea Leaves Benefits for White Hair: सफेद बालों का इलाज करने के लिए चायपत्ती
काली चायपत्ती में टैनिक एसिड होता है, जो आपके सफेद बालों को नैचुरली काला (Natural Black Hair Tips) बनाने में मदद करता है. बालों को काला करने के लिए चायपत्ती का इस्तेमाल (Black Tea benefits) एक बेहतरीन घरेलू उपाय है.

Tea to get black hair: काले बाल पाने के लिए चायपत्ती का इस्तेमाल
आप 5-6 चम्मच काली चायपत्ती लें या फिर 7 टी-बैग को खोलकर एक कप पानी में उबाल लें. जब पानी अच्छी तरह उबल जाए और उसका रंग काला हो जाए, तो आपको उसे गैस से उतारकर ठंडा कर लेना है. अपने सफेद बालों में यह पानी अच्छी तरह लगाएं और 30 मिनट के लिए छोड़ दें. इसके बाद गुनगुने पानी से सिर को अच्छी तरह धो लीजिए.

ये भी पढ़ें: Skin Care: स्किन केयर रुटीन में तुरंत करें ये 5 बदलाव, वरना मुंहासे और झुर्रियां कर देंगी बेहाल

Dark Black Hair Tips: बालों का गहरा काला बनाने का तरीका
आप बालों को गहरा काला बनाने के लिए 2 चम्मच चायपत्ती में 3 चम्मच कॉफी मिलाकर 15 मिनट पानी में उबालें. इसके बाद इस पानी को सिर में आधा घंटा लगाकर गुनगुने पानी से सिर धो लें. मगर ध्यान रखें कि सफेद बालों के ये दोनों घरेलू उपाय (White hair home remedies) अपनाने के तुरंत बाद आपको शैंपू नहीं करना है. वरना बालों में काला रंग हल्का हो जाएगा.

यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.

Trending news