Diet for Glowing Skin: चमकदार चेहरा चाहिए तो डाइट में शामिल कर लें ये 5 चीजें, बुढ़ापा रहेगा दूर
Advertisement

Diet for Glowing Skin: चमकदार चेहरा चाहिए तो डाइट में शामिल कर लें ये 5 चीजें, बुढ़ापा रहेगा दूर

Diet for Glowing Skin: हेल्दी डाइट न सिर्फ शरीर बल्कि स्किन को भी कई समस्याओं से बचाने में मदद कर सकती है. आप अपनी डाइट में थोड़ा बदलाव करके स्किन को ग्लोइंग और हेल्दी बना सकते हैं. 

Diet for Glowing Skin

Diet for Glowing Skin: गर्मियों के मौसम में स्किन टैन होना, त्वचा में कालापन आना, स्किन रैशेज पड़ना आम समस्याएं हैं. इस मौसम में पसीने के चलते पिंपल जैसी समस्याएं भी बढ़ जाती हैं.ऐसे में स्किन केयर रूटीन पर खासा ध्यान देने के लिए एक हेल्दी डाइट बेहद जरूरी है. हेल्थ एक्सपर्ट्स कहते हैं कि आप जो भी खाते हैं उसका असर स्किन पर साफ दिखता है. गर्मी के मौसम में तेज धूप के कारण स्किन टैन हो जाती है. ऐसे में अपनी स्किन (Glowing Skin) को लेकर थोड़ा जारूरक रहने की जरूरत है. "ग्लोइंग स्किन के लिए डाइट में क्या लेना चाहिए, इसे लेकर हमने डाइट एक्सपर्ट्स डॉक्टर रंजना सिंह से बाचतीच भी की है."

ग्लोइंग स्किन के लिए फायदेमंद फूड्स

तरबूज
तरबूज में लगभग 90 फीसदी पानी होता है, जो आपके शरीर के साथ-साथ त्वचा को हाइड्रेट और हेल्दी रखने में मदद कर सकता है.

पपीता
पपीता न केवल विटामिन ए का एक अच्छा स्रोत है बल्कि इसमें पपेन होता है. पपीते का रोजाना सेवन दाग-धब्बों को दूर करने में मदद करता है.

टमाटर
टमाटर में लाइकोपीन होता है. ये त्वचा की झुर्रियों और महीन रेखाओं को दूर करने का काम करता है.

हल्दी
हल्दी में एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं. ये त्वचा की रेडनेस और फुंसियों को रोकते हैं. ये उम्र बढ़ने के संकेतों को रोकने में मदद करके चेहरे पर ग्लो लाता है.

नारियल पानी का सेवन
गर्मियों के दिनों में नारियल पानी पीने से पानी की कमी को दूर करने के अलावा स्किन को हेल्दी और सनटैन से बचा सकते हैं. 

Disclaimer
इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.

WATCH LIVE TV

Trending news