चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो के लिए घर पर बनाएं ये 6 फेस पैक्स, खूबसूरती में लगेंगे चार चांद
topStories1hindi1468951

चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो के लिए घर पर बनाएं ये 6 फेस पैक्स, खूबसूरती में लगेंगे चार चांद

Face Packs For Instant Glow: शादियों के सीजन में महिलाएं अगर इंस्टेंट ग्लो के लिए परेशान हैं, तो समझिए आपकी समस्या का समाधान मिल गया है. हम आपको इंस्टेंट ग्लो के लिए कुछ फेस पैक्स बताएंगे. आर्टिकल में पढ़ें... 

 

चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो के लिए घर पर बनाएं ये 6 फेस पैक्स, खूबसूरती में लगेंगे चार चांद

Face Packs For Instant Glow: सर्दियां बढ़ने के साथ ही खूब शादियां ऑर्गेनाइज हो रही हैं. ऐसे में महिलाएं और लड़कियां खूबसूरत दिखने के कई ट्रिक्स ढूंढती रहती हैं. सर्दियों में त्वचा रूखी हो जाती है, जिसे मेंटेन रखना थोड़ा मुश्किल होता है. वहीं जब शादी- पार्टी में जाने की बात हो तो, महिलाएं चेहरे पर ग्लो को लेकर परेशान हो जाती हैं. शादियों के सीजन में इंस्टेंट ग्लो के लिए आप घर पर ही मौजूद कुछ नुस्खों को अपनाकर चेहरे की खूबसूरती में चार चांद लगा सकती हैं. तो आइये जानते हैं घर पर बनाने वाले फेस पैक्स के बारे में...   

1. अगर आपको शादी पार्दी अटेंड करना है तो, चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो के लिए योगर्ट में चुटकी भर शहद मिलाकर थोड़ी देर के लिए मसाज करें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में जान आ जाएगी. दरअसल, सर्दियों की धूप से त्वचा पर कालापन आ जाता है. इसलिए ये पेस्ट बहुत ही असरदार साबित हो सकता है.

2. दूसरा तरीका है, आप योगर्ट और मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक बनाकर लगा सकती हैं. ड्राई स्किन वाली महिलाओं के लिए यह फेस पैक काफी अच्छा है. इस फेस पैक से त्वचा फ्रेश लगेगी.

3. चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो के लिए आप पपीते और नींबू का फेस पैक भी बनाकर लगा सकती हैं. ये काफी असरदार हो सकता है. क्योंकि नींबू और पपीता दोनों ही ब्लीच के तरह काम करेंगे, जिससे चेहरे से सारी गंदगी निकल जाएगी. 

4. आप मुल्तानी मिट्टी और स्ट्रॉबेरी का फेस पैक बनाकर चेहरे पर लगाएं. ये इंस्टेंट ग्लो के लिए काफी अच्छा ऑप्शन है. त्वचा को इससे मॉइश्चराइज करने में मदद मिलती है. यह चेहरे में चमक भी लाता है.

5. आप फ्रेश एलोवेरा जेल में पांच से छह बूंद नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर 10 से 15 मिनट के लिए मसाज करें. इसे लगाने से आपका चेहरा काफी ग्लो करेगा. 

6. अगर आपको इंस्टेंट ग्लो चाहिए तो कॉफी का इस्तेमाल भी कर सकती हैं. कॉफी में शहद मिलाकर फेस पैक तैयार करें और इसे अच्छे से चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट बाद इसे धो लें. इससे आपकी त्वचा में तुरंत निखर देखने को मिलेगी.

Disclaimer: इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.  

Trending news