Celebrity Fitness: 40 साल की उम्र में खुद को ऐसे फिट रखते हैं गौतम गंभीर, देख लें फिटनेस रुटीन
X

Celebrity Fitness: 40 साल की उम्र में खुद को ऐसे फिट रखते हैं गौतम गंभीर, देख लें फिटनेस रुटीन

Gautam Gambhir Fitness Routine: अगर आप गौतम गंभीर की तरह खुद को फिट रखना चाहते हैं, तो इस फिटनेस रुटीन को फॉलो करें.

Celebrity Fitness: 40 साल की उम्र में खुद को ऐसे फिट रखते हैं गौतम गंभीर, देख लें फिटनेस रुटीन

Gautam Gambhir Fitness Routine: गौतम गंभीर क्रिकेट के बाद आजकल कॉमेंट्री और राजनीति में हाथ आजमा रहे हैं. इन चीजों के साथ गौतम गंभीर फिटनेस में भी दिलचस्पी रखते हैं. वो 40 साल की उम्र में खुद को काफी फिट रखते हैं. इस फिटनेस के पीछे कई सारी बेहतरीन एक्सरसाइज हैं, जिसके बारे में वो सोशल मीडिया पर भी शेयर करते रहते हैं. आइए जानते हैं कि गौतम गंभीर की फिटनेस रुटीन क्या है और वो किन एक्सरसाइज को अपने रुटीन में शामिल करते हैं.

ये भी पढ़ें: Kidney Fail: किडनियों को खराब करती हैं ये 5 आदतें, किडनी फेल होने से पहले दिखते हैं ये लक्षण

जिम वर्कआउट
गौतम गंभीर क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी जिम वर्कआउट नहीं छोड़ते हैं. वो जिम में हैवी वर्कआउट करते हैं. जिसमें अलग-अलग मसल्स पर प्रभाव डालने वाली एक्सरसाइज शामिल हैं. आप हैवी जिम वर्कआउट में डेडलिफ्ट, शोल्डर प्रेस, बेंच प्रेस आदि शामिल कर सकते हैं.

कार्डियो
बॉडी फैट को कम करने और स्टैमिना बढ़ाने में कार्डियो काफी मददगार होता है. गौतम गंभीर कार्डियो को भी वर्कआउट रुटीन में शामिल करते हैं. इसमें जंपिंग जैक्स, रनिंग, माउंटेन क्लाइंबर्स आदि एक्सरसाइज शामिल की जा सकती है.

क्रॉसफिट
गौतम क्रॉसफिट एक्सरसाइज पर भी ध्यान देते हैं. जिससे फ्लैक्सिबिलिटी, एजिलिटी और बैलेंस बढ़ता है. क्रॉसफिट वर्कआउट में फ्रंट स्क्वैट, बारबेल डेडलिफ्ट, शोल्डर प्रेस आदि एक्सरसाइज शामिल होती हैं.

ये भी पढ़ें: Cactus Gel Benefits: स्किन पर कैक्टस लगाने से मिलेंगे कई फायदे, अभी तक इनसे अनजान थे आप, जान लें इस्तेमाल का तरीका

स्विमिंग
गौतम गंभीर स्विमिंग का अभ्यास भी करते हैं. स्विमिंग शरीर की ताकत व स्टैमिना बढ़ाने में मदद कर सकती है. गौतम नियमित रूप से स्विमिंग करते हैं.

डाइट

वर्कआउट के साथ फिट रहने के लिए हेल्दी डाइट को भी फॉलो करना चाहिए. आपको डाइट में प्रोटीन, ओमेगा-3 फैटी एसिड, हेल्दी फैट्स, कैल्शियम, फॉस्फोरस आदि मिनरल्स और विटामिन्स शामिल करना चाहिए.

यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.

Trending news