कैटरीना कैफ भी फॉलो करती हैं ये उपाय, आप भी करें, आएगा गजब का निखार
Advertisement
trendingNow11245900

कैटरीना कैफ भी फॉलो करती हैं ये उपाय, आप भी करें, आएगा गजब का निखार

हमारी आंखे वो नायाब तोहफा हैं, जिससे हम इस खूबसूरत दुनिया को देख पाते हैं. इसलिए इसका ख्याल रखना भी बेहद जरूरी है. कई बार सुबह उठने पर आंखों के नीचे सूजन हो जाती है. जिसे पफ्ड आईज कहते हैं. इसकी वजह से चेहरा बिल्कुल थका सा नजर आता है.

कैटरीना कैफ भी फॉलो करती हैं ये उपाय, आप भी करें, आएगा गजब का निखार

Health Tips: हमारी आंखे वो नायाब तोहफा हैं, जिससे हम इस खूबसूरत दुनिया को देख पाते हैं. इसलिए इसका ख्याल रखना भी बेहद जरूरी है. कई बार सुबह उठने पर आंखों के नीचे सूजन हो जाती है. जिसे पफ्ड आईज कहते हैं. इसकी वजह से चेहरा बिल्कुल थका सा नजर आता है. बता दें कि कई बार ये समस्या कम नींद लेने की वजह से भी आ सकती हैं. फिर भी कुछ छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखकर, हम पफ्ड आईज की समस्या से बच सकते है.

दरअसल, ये समस्याएं केवल आम लोगों की नहीं हैं, बल्कि इस समस्या के सेलिब्रेटीज को भी कई बार जुझना पड़ता है. जिसके बाद कई ऑपरेशन या न जानें क्या-क्या करना पड़ता है. इसलिए हम आपके लिए कुछ टिप्स लेकर आए हैं. ताकि, वो नौबत ही न आए. आपको बता दें कि बताए गए इन तरीकों का पालन करके आप बड़ी ही आसानी से आंखों की सूजन यानी पफ्ड आईज की समस्या से बच सकते हैं. 
 
आंखों में है सूजन, तो करें ये उपाय-

चेहरे की फ्रेशनेस के लिए ये थेरेपी
आपको बता दें कि चेहरे की फ्रेशनेस के लिए आइस वाटर थेरेपी लें. जिससे थकान दूर करने के लिए ये थेरेपी जरुर लें. इसके लिए आइस वाटर को किसी बड़े टब या बर्तन में डालें. फिर ठंडे पानी में अपना चेहरा डुबा लें. कुछ देर बाद चेहरे को बारे में निकालें. ये प्रक्रिया चार से पांच बार करें. ऐसा करने से आंखों के नीचे की सूजन खत्म होने लगती है. चेहरा भी निखरा हुआ नजर आता है. इस थेरेपी को कैटरीना कैफ भी फॉलो करती हैं. जिसका वीडियो भी उन्होंने शेयर किया था.

रात के समय करें क्रीम का इस्तेमाल
आपको बता दें कि आंखों के नीचे स्किन के ढ़ीलेपन और काले घेरे इन सबको दूर करने के लिए जरूरी है. आप अच्छे क्वालिटी की नाइट क्रीम लगाएं. जिससे चेहरे पर असमय दिखने वाले रिंकल्स जैसी समस्याएं नहीं होंगी.

आंखों की सूजन दूर करने के लिए लगाएं आइस पैक
आपको बता दें कि आइस पैक की मदद से आंखों की सूजन को कम किया जा सकता है. इसके लिए बर्फ को किसी कपड़ें में बांध लें या मार्केट में मिलने वाले आइस पैक को भरें. जिसके बाद आंखों के नीचे पैक से सेकें. वहीं, जब ठंडा लगने लगे इसे हटा दें. लगभग पांच से दस मिनट तक ऐसा करने से आंखों के नीचे की सूजन खत्म हो जाती है.

नींद पूरी होने पर सूजन होगी खत्म
आपको बता दें कि आंखों के नीचे की सूजन की सबसे बड़ी वजह थकान और नींद की कमी होती है. इसलिए अपनी नींद पूरी करें. नींद जितनी ज्यादा पूरी होगी आंखों की सूजन उतनी खत्म होती जाएगी. साथ ही चेहरे पर थकान भी नहीं दिखेंगी. इसके लिए कम से कम 6 से 7 घंटे की नींद लें. सोने और खाने की सही रूटीन आपको तरो ताजा रखती है.

डिस्क्लेमर - जी मीडिया इस दावे की पुष्टि नहीं करता. यह आर्टिकल सामान्य सूचनाओं पर आधारित है.

WATCH LIVE TV

 

Trending news