मैकडॉनल्ड में मिलेगा वेगन फूड का मजा, जाने क्या है नया प्लान
Advertisement

मैकडॉनल्ड में मिलेगा वेगन फूड का मजा, जाने क्या है नया प्लान

मैकडॉनल्ड और वेगन फूड? सुनने में अटपटा लग सकता है लेकिन ये अब सच होने वाला है। मैकडॉनल्ड ने अपने दुनिया भर के सभी रेस्टोरेंटो में वेगन फूड परोसने का फैसला लिया है। फिलहाल इसकी शुरुआत अमेरिका और ब्रिटेन से की जा रही है।

फाईल फोटो...

मैकडॉनल्ड और वेगन फूड? सुनने में अटपटा लग सकता है लेकिन ये अब सच होने वाला है. मैकडॉनल्ड ने अपने दुनिया भर के सभी रेस्टोरेंटो में वेगन फूड परोसने का फैसला लिया है. फिलहाल इसकी शुरुआत अमेरिका और ब्रिटेन से की जा रही है.

क्या होता है वेगन फूड?
वेगन फूड ऐसे भोजन को बोला जाता है जिसमे किसी भी तरह के मांस, मीट या फिर दूध-पनीर जैसे डेरी प्रोड्क्ट का इस्तेमाल नहीं होता है. 

क्या क्या होगा वेगन फूड मैन्यू में?
मामले से जुड़े जानकार का कहना है कि वेगन फूड के मेन्यू में फ्रेंच फ्राइस, बर्गर, वेगन सोसेजेस और प्लांट बेस्ड मीटबॉल्स होंगे. मैकडॉनल्ड दुनिया में बढ़ रही वेगन सोसाइटी को ध्यान में रखते हुए अन्य व्यंजन भी तैयार कर रहा है. कंपनी से साफ किया है कि इन खाने की चीजों में अलग से वेगन तेल और सामग्रियों का इस्तेमाल किया जाएगा. वेगन फूड्स को मौजूदा बेचे जाने वाले खाने से अलग तैयार किया जाएगा. ताकि संक्रमण की गुंजाइश न हो.

fallback

पूरी दुनिया में अब पॉपुलर होने लगा है वेगन फूड
मांस-मछली और डेयरी उत्पादों से होने वाले हानिकारक प्रभावों को देखते हुए दुनिया में एक तबका अब इन सभी से अलग साग-सब्जी वाले भोजन की ओर जाने लगा है. वेगन फूड्स की एक खास बात यह है कि सेहत के लिहाज से ये व्यंजन बिलकुल हानिकारक नहीं होते. साथ ही लाइफ स्टाइल बीमारियों से बचने का एक बेहतर विकल्प साबित हो रहा है. 

भारत में जल्द शुरु होगी यह सेवा
मैकडॉनल्ड के अधिकारियों का कहना है कि फिलहाल वेगन फूड सेवा पश्चिमी देशों में शुरु किया जा रहा है. लेकिन जल्द इस सेवा का विस्तार भारत समेत पूरे एशिया में भी शुरु कर दिया जाएगा. 

Trending news