Advertisement
trendingPhotos2071833
photoDetails1hindi

पेट के कीड़े कर रहें हैं परेशान, इन 5 घरेलू उपायों से मिलेगा रातोंरात आराम

पेट में कीड़ों के होने की समस्या से काफी लोग बेहद ही परेशान रहते हैं. लोगों को इतना पेट में दर्द होता है की खाना-सोना सब खराब हो जाता है. कई लोगों को भूख भी लगना बंद और उल्टी आने की परेशानी होती है. अगर आप भी इससे परेशान हैं, तो आप घरेलू उपायों से इसे खत्म कर सकते हैं.

 

अजवाइन

1/5
अजवाइन

पेट में कीड़ों की समस्या लोगों को बिल्कुल भी सोने नहीं देती है, इसमें एक बार में काफी ज्यादा पेट में दर्द उठ जाता है. आपके पेट में घाव भी हो जाते हैं. इसको दूर करने के लिए आपको अजवाइन का सेवन करना चाहिए. ये पेट के कीड़ों को दूर करने में काफी मददगार साबित होता है.

 

लहसुन

2/5
लहसुन

लहसुन भी इसमें काफी मददगार साबित होता है. अगर आपके पेट में कीड़ें हो गए हैं तो आपको लहसुन की चटनी या खाली पेट सादा ही खा लेना चाहिए. 

नीम के पत्ते

3/5
नीम के पत्ते

नीम के पत्ते पेट के कीड़ें को चुटकियों में दूर कर देते हैं. कीड़ों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए ये एक रामबाण उपाय है.

तुलसी के पत्ते

4/5
तुलसी के पत्ते

तुलसी के पत्ते काफी बीमारियों को दूर करने में काफी मददगार होते हैं. इसका पानी पीने से मल के साथ कीड़ें भी निकाल जाएंगे और आपको काफी आराम मिलेगा.

कच्चा पपीता

5/5
कच्चा पपीता

कच्चा पपीता शरीर के लिए काफी फायदेमंद होता है. पेट के कीड़ों से छुटकारा दिलाने में ये काफी मददगार साबित होता है. आपको इसका सेवन खाली पेट ही करना चाहिए.  

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़