सेक्स टिप्सः ढलती उम्र को बेअसर कर देंगे ये कारगर नुस्खे
Advertisement
trendingNow1279516

सेक्स टिप्सः ढलती उम्र को बेअसर कर देंगे ये कारगर नुस्खे

सेक्स संबंध जिंदगी के सबसे खास पहलुओं में से एक है। उम्र के साथ सेक्स करने की क्षमता पर असर होना स्वाभाविक प्रक्रिया है। कुछ ऐसे नुस्खे हैं जो आपको हमेशा जवान बनाए रखने में मदद करेंगे, ताकि आप भी उन रूमानी पलों का खुलकर आनंद ले सकें।

सेक्स टिप्सः ढलती उम्र को बेअसर कर देंगे ये कारगर नुस्खे

नई दिल्ली : सेक्स संबंध जिंदगी के सबसे खास पहलुओं में से एक है। उम्र के साथ सेक्स करने की क्षमता पर असर होना स्वाभाविक प्रक्रिया है। कुछ ऐसे नुस्खे हैं जो आपको हमेशा जवान बनाए रखने में मदद करेंगे, ताकि आप भी उन रूमानी पलों का खुलकर आनंद ले सकें।

1. सेक्स पार्टनर से खुलकर बात करें 

पार्टनर के साथ समझ और बातचीत बेहतर सेक्स लाइफ के लिये संजीवनी है। उम्र के साथ आपकी शारीरिक क्षमताओं में कई परिवर्तन आते हैं। बदलते हालातों में खुद को मजबूत बनाए रखने के लिये आपको धैर्य और समझ के साथ-साथ कुछ कदम उठाने की जरूरत है। साथी से अंतरंग बातें करने से आपस में भावनात्मक जुड़ाव बढ़ेगा और दोनों के बीच समयात्मक बदलाव की स्वीकार्यता बढ़ेगी।

 

2. सेहत के प्रति सचेत रहें

सामान्य से ज्यादा दर्द और ब्लड प्रेशर आपकी सेक्स करने की क्षमता को प्रभावित करते हैं। लगातार योग, व्यायाम आदि के सहारे आप इन सबसे सेक्स लाइफ पर पड़ने वाले असर को कम कर देते हैं। असंतुलित पोषक तत्वों वाला खाना, स्मोकिंग करना, अल्कोहल का ज्यादा सेवन करना आपकी जिंदगी के सभी पहलुओं पर नकारात्मक असर डालते हैं।

 

3. डॉक्टर से परामर्श लें

सेक्स के मामले में डॉक्टर तब तक आपकी कोई मदद नहीं कर पाएंगे जब तक आप उन्हें खुलकर अपनी तकलीफ नहीं बताएंगे। सेक्स से संबंधी कुछ बीमारियां दवाइयों का साइड इफेक्ट भी होती हैं, जिन्हें दवाओं की मात्रा, लेने के तरीके या अन्य विकल्पों के जरिये कम किया जा सकता है।

4. सेक्स के तरीके और समय के साथ प्रयोग

कई बार सेक्स करने के समय और तरीके में बदलाव से भी समस्या हल हो जाती है। यदि सेहत आपकी निजी जिंदगी को प्रभावित कर रही है तो जो समस्या पेश आ रही है उसे सकारात्मकता के साथ नोट करें इससे समाधान में मदद मिलेगी। साथ ही सेक्स करने के तरीके और विभिन्न आसनों के प्रयोग से भी मदद मिलेगी, खासतौर पर यह उन लोगों के लिये कारगर है जो आर्थराइटिस जैसी किसी बीमारी से पीड़ित हैं।

 

5. कभी-कभी खो जाएं रूमानी पलों में

कभी-कभी रोमांस के बारे में सोचना भी बेहद लाभदायक होता है, हालांकि इस बात का ध्यान रहे कि बार-बार यही सोचते रहने से मामला उल्टा पड़ सकता है। उम्र के साथ आपको उत्तेजना हासिल करने के लिये शारीरिक अभ्यास की जरूरत होगी। चुंबन, आलिंगन जैसे बहानों से अपने पार्टनर के करीब आने से भी प्यार बढ़ता है। यदि आप अकेले हैं तो नियंत्रित हस्तमैथुन भी अच्छी सेक्स लाइफ का हिस्सा हो सकता है।

 

Trending news