Shah Rukh Khan Fitness: जानें 57 की उम्र में भी खुद को फिट रखने के लिए रोज क्या खाते हैं 'पठान'
Advertisement

Shah Rukh Khan Fitness: जानें 57 की उम्र में भी खुद को फिट रखने के लिए रोज क्या खाते हैं 'पठान'

Shah Rukh Khan Fitness: बॉलीवुड इंडस्ट्री के मेगास्टार शाहरुख खान दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय सितारों में से एक हैं. वह विश्व सिनेमा में एक प्रसिद्ध अभिनेता हैं और उनके करोड़ों प्रशंसक हैं.

Shah Rukh Khan Fitness: जानें 57 की उम्र में भी खुद को फिट रखने के लिए रोज क्या खाते हैं 'पठान'

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मेगास्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय सितारों में से एक हैं. वह विश्व सिनेमा में एक प्रसिद्ध अभिनेता हैं और उनके करोड़ों प्रशंसक हैं. कहने की जरूरत नहीं है कि शाहरुख ने इस सफलता को हासिल करने के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत की है. फिल्म पठान में शाहरुख खान के लुक को उनके प्रशंसकों और आलोचकों ने सराहा है. पठान में 57 वर्षीय शाहरुख (Shah Rukh Khan body in pathaan) एक जासूस की भूमिका निभाई हैं. हालांकि, यह शाहरुख खान का पहला बड़ा बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन (Shah Rukh Khan body transformation) नहीं है, 2007 में उन्हें फिल्म ओम शांति ओम में सिक्स-पैक एब्स में देखा गया था. शाहरुख खान की बॉडी पहले से ही लीन है, लेकिन फिल्म पठान में 8 पैक एब्स बनाने के लिए उन्होंने ये डाइट फॉलो की है आइए जानें.

शाहरुख की डाइट का अहम हिस्सा
स्किनलेस चिकन, अंडे का सफेद वाला भाग, दाल, नॉन-फैट दूध और लीन मीट शाहरुख की डाइट का अहम हिस्सा थे. उनके नियमित डाइट में कच्ची या ग्रिल्ड सब्जियां भी शामिल होती है जो मैक्रोन्यूट्रिएंट्स में भरपूर होती हैं. उन्होंने अपनी डाइट से आर्टिफिशियल शुगर और प्रोसेस्ड अनाज (जैसे सफेद चावल और ब्रेड) को हटा दिया है. वह सप्लीमेंट के रूप में ताजे फल खाते हैं. ब्रेकफास्ट में शाहरुख अंडे और जूस के साथ सलाद खाते हैं.

हाइड्रेटेड
शाहरुख खान हमेशा हाइड्रेटेड रहने के लिए पानी और अन्य तरल पदार्थ जैसे नारियल पानी, फलों का रस आदि पीते हैं. इसके अलावा, वह प्रोटीन से भरपूर फूड और कार्बोहाइड्रेट से बने प्री-वर्कआउट स्नैक्स खाते हैं. यह कोई सीक्रेट नहीं है कि उन्हें ब्लैक कॉफी बहुत पसंद है. वह दिन में कई बार ब्लैक कॉफी पीते हैं.

लंच और डिनर
लंच में सिंपल कार्बोहाइड्रेट से परहेज करते हुए शाहरुख आलू और ग्रिल्ड चिकन खाते हैं और फिर डिनर में बॉलीवुड के बादशाह स्टीक और ग्रीन सलाद खाते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

Trending news