Men's health: किचन में रखे इन मसालों से दोस्ती कर लें शादीशुदा पुरुष, यह समस्या होगी दूर, मिलेंगे जबरदस्त फायदे
Advertisement

Men's health: किचन में रखे इन मसालों से दोस्ती कर लें शादीशुदा पुरुष, यह समस्या होगी दूर, मिलेंगे जबरदस्त फायदे

Spices for Boost Sexual Health: शारीरिक कमजोरी से जूझ रहे लोगों के लिए ये खबर काम आ सकती है.

(Spices for Boost Sexual Health)

Spices for Boost Sexual Health: अगर आप शारीरिक कमजोरी के शिकार हैं तो ये खबर आपके काम आ सकती है. गलत लाइफ स्टाइल और उल्टा सीधा खानपान लोगों के यौन स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव डाल रहा है. अगर आप यौन संबंधी किसी भी समस्या से परेशान हैं तो कुछ मसाले आपकी मदद कर सकते हैं. आयुर्वेद में बहुत पहले से ही मसालों का प्रयोग यौन संबंधित बीमारियों के इलाज में किया जाता रहा है. 

इस खबर में हम आपको कुछ ऐसे घरेलू मसालों के बारे में बताएंगे जो आपके सेक्स क्षमता को बढ़ाने में मदद कर सकते हैं. 

पुरुष खाएं ये मसाले, मिलेंगे गजब के लाभ (Spices for Boost Sexual Health)

1. मेथी का सेवन
डॉक्टर अबरार मुल्तानी के अनुसार, मेथी के बीज में पाए जाने वाला सैपोनिन्स टेस्टोस्टेरोन नामक हार्मोन को बढ़ाने में अहम भूमिका निभाता है. इस हार्मोन के वजह से पुरुषों में कामोच्छा की वृद्धि होती है. 

2. लहसुन का सेवन
लहसुन में कामोत्तेजक (aphrodisiac) गुण होता है और यह समय से पहले वीर्य को गिरने से रोकता है और संभोग की अवधि को बढ़ाने में काफी मददगार साबित होता है. आप खाली पेट लहसुन खा सकते हैं.

Benefits of lemon: रोज 1 नींबू से शरीर में दिखेंगे गजब के बदलाव, जान लीजिए जबरदस्त फायदे और सेवन का तरीका

3. अश्वगंधा
यह औषधीय जड़ी बूटी पुरुषों में यौन समस्याओं के इलाज के लिए एक प्रभावी उपाय है. अश्वगंधा दिमागी शक्ति में सुधार करता है और शरीर में कामेच्छा को भी बढ़ाता है. इससे पुरुष अपने स्खलन को बेहतर तरीके से नियंत्रित कर सकते पाते हैं और संभोग को लम्बा खींच सकते हैं.

4. लौंग
लौंग में कई तरह की प्रॉपर्टीज होती हैं, जैसे मैग्नीशियम, फॉस्फोरस, कैल्शियम, आयरन, पोटैशियम, सोडियम, जिंक आदि. यदि आपको कोई सेक्सुअल समस्या है, तो लौंग का सेवन करें. इससे यौन स्वास्थ्य में सुधार होगा. इसे कामोत्तेजना बढ़ाने वाले मसाले के रूप में भी जाना जाता है.

5. शिलाजीत
डॉक्टर अबरार मुल्तानी बताते हैं कि आयुर्वेद के अनुसार शिलाजीत के सेवन के सेक्स पॉवर बढ़ती है. इतना ही नहीं इसका शरीर पर कई अन्य प्रभाव भी होते हैं, जिनकी सहायता से बुढापा भी दूर रहता है. 

ये भी पढ़ें kismish khane ke fayde: यह पुरुष अपना लें 12 किशमिश वाला ये कमाल का नुस्खा, इस समय करें सेवन, मिलेंगे गजब के लाभ

Trending news