Bengaluru में लगेगी Nadprabhu Kempegowda की 108 फीट ऊंची प्रतिमा, Vokkaliga समुदाय से ये है नाता
Advertisement

Bengaluru में लगेगी Nadprabhu Kempegowda की 108 फीट ऊंची प्रतिमा, Vokkaliga समुदाय से ये है नाता

कर्नाटक में वोक्कालिगा समुदाय (Vokkaliga Community) के नायक नाडाप्रभु केम्पेगौड़ा (Nadprabhu Kempegowda Statue) की 108 फुट ऊंची कांस्य प्रतिमा लगाई जाएगी. यह प्रतिमा अगले साल तक लग जाएगी. 

बेंगलुरु शहर के संस्थापक नाडाप्रभु केम्पेगौड़ा (फाइल फोटो)

नोएडा: कर्नाटक वोक्कालिगा समुदाय (Vokkaliga Community) के आइकन और बेंगलुरु शहर के संस्थापक, नाडाप्रभु केम्पेगौड़ा (Nadprabhu Kempegowda Statue) की 108 फुट ऊंची कांस्य प्रतिमा नोएडा (Noida) में बनाई जा रही है. यह प्रतिमा बेंगलुरु (Bengaluru) में केम्पेगवोडा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के सामने स्थापित की जाएगी. 

  1. 'अगले साल तक तैयार हो जाएगी प्रतिमा'
  2. 'कोरोना की वजह से काम में देरी हो गई'
  3. 'बेंगलुरु हवाई अड्डे पर स्थापित होगी प्रतिमा'

'अगले साल तक तैयार हो जाएगी प्रतिमा'

कर्नाटक (Karnataka) के उप मुख्यमंत्री सी एन अश्वतनारायण ने शनिवार को कहा कि नाडाप्रभु केम्पेगौड़ा की प्रतिमा (Nadprabhu Kempegowda Statue) अगले साल तक तैयार हो जाएगी. उन्होंने प्रतिमा के संबंध में किए गए कार्यों की प्रारंभिक अवस्था की प्रगति की समीक्षा की. इस दौरान आदिचंगाग समुदाय के सीर स्वामी निर्मलानंदनाथ भी उनके साथ मौजूद थे. 

'कोरोना की वजह से काम में देरी हो गई'

उप मुख्यमंत्री सी एन अश्वतनारायण ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण इस काम में देरी हो गई है लेकिन अगले साल तक यह प्रतिमा (Nadprabhu Kempegowda Statue) तैयार हो जाएगी. इस प्रतिमा को बनाने पर 85 करोड़ रुपये का खर्च आ रहा है. उन्होंने बताया कि इस परियोजना का शिलान्यास पिछले साल किया गया था. 

ये भी पढ़ें- जानिए कैसा रहा 'राम सुतार' के मुस्कुराते हुए गांधी से लेकर 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' तक का सफर

'बेंगलुरु हवाई अड्डे पर स्थापित होगी प्रतिमा'

उन्होंने कहा कि यह प्रतिमा (Nadprabhu Kempegowda Statue) बेंगलुरु (Bengaluru) के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर बनने वाले 23 एकड़ के हेरिटेज पार्क में स्थापित की जाएगी. यह प्रतिमा प्रसिद्ध मूर्तिकार और पद्मभूषण से सम्मानित राम वनजी सुतार (Ram Vanji Sutar) अपने नोएडा (Noida) स्टूडियो में डिजाइन कर रहे हैं.

LIVE TV

Trending news