Tamil Nadu: Cold Drink पीने के बाद दम घुटने से हो गई 13 साल की बच्ची की मौत, Postmortem में हुआ खुलासा
Advertisement
trendingNow1958662

Tamil Nadu: Cold Drink पीने के बाद दम घुटने से हो गई 13 साल की बच्ची की मौत, Postmortem में हुआ खुलासा

Girl Dies After Consuming Soft Drink: हालत खराब होने के तुरंत बाद बच्ची को हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया, लेकिन उसकी जान नहीं बच सकी.

प्रतीकात्मक फोटो | फोटो साभार: Pexels

चेन्नई: तमिलनाडु (Tamil Nadu) के चेन्नई (Chennai) से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने (Viral News) आया है. दरअसल यहां एक 13 साल की मासूम को कोल्ड ड्रिंक पीने के बाद उल्टी हुई और फिर उसकी मौत (13 Year Old Girl Dies After Consuming Soft Drink) हो गई. मामले के खुलासे के बाद इलाके में हड़कंप मचा हुआ है.

  1. अस्थमा की बीमारी से पीड़ित थी मासूम
  2. डॉक्टरों ने कोल्ड ड्रिंक पीने के लिए किया था मना
  3. कोल्ड ड्रिंक पीने के बाद मासूम जमीन पर गिरी

हादसे के बाद कोल्ड ड्रिंक की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट बंद

द न्यू इंडियन एक्सप्रेस में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, बच्ची की मौत होने के बाद फूट सेफ्टी के अधिकारियों ने बुधवार को शोलावरम में कोल्ड ड्रिंक की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट को बंद (Manufacturing Unit Closed After The Incident) कर दिया. पीड़ित बच्ची की पोस्टमार्टम (Postmortem) रिपोर्ट में सामने आया है कि उसके रेस्पिरेटरी सिस्टम में कोल्ड ड्रिंक (Cold Drink Entered Repiratory System) चली गई थी, जिसके बाद दम घुटने से मासूम की मौत हो गई.

पुलिस के मुताबिक, मृतक बच्ची का नाम धारणी था. उसे अस्थमा की बीमारी थी. डॉक्टर ने उसे कोल्ड ड्रिंक पीने के लिए मना किया था.

ये भी पढ़ें- अजीबोगरीब बीमारी! महिला की बगल से निकलने लगा दूध, वजह जानकर डॉक्टर भी हैरान

उस दिन क्या हुआ था?

बता दें कि धारणी ने घर के पास एक दुकान से कोल्ड ड्रिंक खरीदी और वहीं पीने लगी. इसे देखते ही उसकी बड़ी बहन अश्विनी ने उसके हाथ से कोल्ड ड्रिंक छीन ली और घर चलने के लिए कहा. थोड़ी देर बाद जब अश्विनी घर के बाहर चली गई तो धारिणी ने बाकी बची कोल्ड ड्रिंक भी पी ली. फिर धारिणी को उल्टी होने लगी. इसके बाद वह वहीं जमीन पर गिर गई.

फिर आनन-फानन में मासूम को हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. उसकी जान नहीं बचाई जा सकी.

ये भी पढ़ें- मजाक में फोटो पोस्ट करना पड़ा भारी, महिला के खिलाफ केस दर्ज, जाना पड़ सकता है जेल

कोल्ड ड्रिंक का सैंपल जांच के लिए भेजा गया

घटना के बाद शास्त्री नगर पुलिस ने मासूम की बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेजा. मामले की जांच की जा रही है. वहीं फूड सेफ्टी के अधिकारियों ने मैन्युफैक्चरिंग यूनिट से कोल्ड ड्रिंक की 540 बोतलों को बरामद किया है. जिसका सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया गया है.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news