Turkish Social Media Influencer ने मजाक में पोस्ट की तस्वीरें, सरकार ने माना आपत्तिजनक; अब चलेगा केस
Advertisement
trendingNow1958621

Turkish Social Media Influencer ने मजाक में पोस्ट की तस्वीरें, सरकार ने माना आपत्तिजनक; अब चलेगा केस

मजाक कभी-कभी बहुत भारी पड़ जाता है. तुर्की की एक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर के साथ भी यही हुआ. महिला ने नीदरलैंड यात्रा की कुछ तस्वीरों को मजाक में सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया, लेकिन सरकार ने उन्हें आपत्तिजनक मानते हुए केस दर्ज करा दिया. अब महिला को जेल भी जाना पड़ सकता है. 

फोटो: डेली मेल

इस्तांबुल: तुर्की की एक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर (Turkish Social Media Influencer) को केवल इसलिए मुकदमे का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि उसने सोशल मीडिया पर अपनी नीदरलैंड यात्रा की कुछ तस्वीरों को शेयर किया था. दरअसल, इन्फ्लुएंसर की फोटो स्थानीय सरकार की नजर में आपत्तिजनक हैं, इसलिए उसके खिलाफ केस दर्ज किया गया है. बता दें कि तुर्की में सोशल मीडिया को लेकर कड़े कानून हैं और उनका उल्लंघन करने वालों को सख्त सजा दी जाती है.  

  1. पिछले साल की नीदरलैंड यात्रा बनी परेशानी
  2. फेमस म्यूजियम की तस्वीरें की थीं पोस्ट
  3. कुछ वक्त पहले किया गया था गिरफ्तार  
  4.  

इस तरह शुरू हुई Taskin की परेशानी

‘डेली मेल’ की रिपोर्ट के मुताबिक, 23 वर्षीय मर्व तास्किन (Merve Taskin) पिछले साल जनवरी में अपने बर्थडे के मौके पर नीदरलैंड गईं थीं. इस दौरान उन्होंने एम्स्टर्डम सेक्स म्यूजियम की यात्रा भी की और वहां से कुछ वस्तुएं खरीदीं. इसके बाद जब वह वापस अपने देश लौटीं तो उन्होंने ट्रिप की तस्वीरों को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट कर दिया, बस यहीं से उनकी परेशानी शुरू हो गई. 

VIDEO

ये भी पढ़ें -मां और बेटी की उम्र में 21 साल का अंतर, फिर भी देखकर पहचान पाना मुश्किल, Sisters समझने की भूल कर जाते हैं लोग

Obscene Material Publish करना अपराध

तस्वीरें पोस्ट करने के कुछ समय बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया और अब वह मुकदमे का सामना कर रही हैं. तुर्की में अश्लील समझी जाने वाली सामग्री के प्रकाशन को अपराध माना जाता है. दोषी पाए जाने पर जुर्माने के साथ-साथ तीन साल की जेल भी हो सकती है. स्टाग्राम पर लगभग 600,000 फॉलोअर्स वालीं Merve Taskin का कहना है कि उन्होंने केवल मजाक के लिए फोटो शेयर की थीं, उनका उद्देश्य कानून का उल्लंघन करना बिल्कुल नहीं था.

इन Pictures से भड़की Turkey सरकार

मर्व तास्किन ने कहा, ‘मैं अपना 22वां जन्मदिन सेलिब्रेट करने गई थी. एम्स्टर्डम सेक्स म्यूजियम देखना मेरी लिस्ट में शामिल था. वहां सेक्स टॉयज की बिक्री की कुछ तस्वीरें मैने अपने कैमरे में कैद की थीं और उन्हें ही मजाक के लिए सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया था. मैंने केवल मजाक में ऐसा किया था, मेरा और कोई उद्देश्य नहीं था. फिर भी जो कुछ उसका मुझे दुख है’.

 

Trending news