Lockdown के कारण भारत में फंसे 179 पाकिस्तानी नागरिक लौटे अपने वतन, इन राज्यों में रुके थे
Advertisement

Lockdown के कारण भारत में फंसे 179 पाकिस्तानी नागरिक लौटे अपने वतन, इन राज्यों में रुके थे

ये सभी पाकिस्तानी नागरिक आज 27 मई को सुबह 10 बजे पंजाब के अमृतसर से अटारी वाघा बॉर्डर के रास्ते पाकिस्तान वापस भेजे गए.

फाइल फोटो

अमृतसर: कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से लागू हुए लॉकडाउन के चलते भारत में 179 पाकिस्तानी नागरिक फंसे हुए थे. ये सभी पाकिस्तानी नागरिक आज 27 मई को सुबह 10 बजे पंजाब के अमृतसर से अटारी वाघा बॉर्डर के रास्ते पाकिस्तान वापस भेज दिए गए. ये 179 पाकिस्तानी नागरिक देश के अलग-अलग राज्यों गुजरात, महाराष्ट्र, एमपी, चंडीगढ़, दिल्ली, हरियाणा, यूपी और पंजाब में रुके हुए थे.

दरअसल भारत सरकार ने भारत-पाकिस्तान की सीमाओं को सील करने का फैसला लिया था, उसके बाद लॉकडाउन भी हो गया. जिसकी वजह से कई पाकिस्तानी नागरिक भारत के अलग-अलग हिस्सों में फंस गए थे.

गौरतलब है कि इन पाकिस्तानी नागरिकों के यहां फंसे होने की खबर पाकिस्तान की तरफ से भारत को मिली. इन लोगों के परिवार लगातार पाकिस्तान की सरकार से इनकी वतन वापसी करवाने की मांग कर रहे थे. भारत सरकार को जैसे ही इस बारे में पता चला, वैसे ही इन 179 पाकिस्तानी नागरिकों को वापस भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी. पाकिस्तान भेजने से पहले जगह-जगह पर इन लोगों की मेडिकल जांच की गई. इसके बाद ही पाकिस्तान भेजा गया.

ये भी पढ़ें- इंडिगो की चेन्नई-कोयंबटूर फ्लाइट में सवार यात्री मिला कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

पाकिस्तान वापस लौट रहे इन लोगों ने कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि वो वापस अपने परिवार पास अपने वतन लौट रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ उन्हें इस बात की गम भी है कि वो भारत को छोड़कर जा रहे हैं. यहां पर उनका पूरा ख्याल रखा गया किसी तरह की कोई दिक्कत परेशानी नहीं पेश आई.

LIVE TV

Trending news