मुंबई में कोरोना की तीसरी लहर का खतरा, बाल गृह के 18 बच्चे संक्रमित
Advertisement

मुंबई में कोरोना की तीसरी लहर का खतरा, बाल गृह के 18 बच्चे संक्रमित

मुंबई में कोरोना की तीसरी लहर (Corona Third Wave) के खतरे के बीच मानखुर्द में एक बाल गृह के कुल 18 बच्चे तीन दिनों में Covid-19 से संक्रमित पाए गए. इससे पहले एक स्कूल के 26 बच्चे कोरोना संक्रमित मिले थे. 

फाइल फोटो.

मुंबई: मुंबई के पूर्वी उपनगर मानखुर्द में एक बाल गृह के कुल 18 बच्चे तीन दिनों में Covid-19 से संक्रमित पाए गए. नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि इनमें से पंद्रह बच्चे शुक्रवार को संक्रमित पाए गए, जिसके बाद उन्हें चेंबूर के एक आइसोलेशन वार्ड में भेज दिया गया. अब 3 बच्चे और संक्रमित पाए गए हैं.

  1. मुंबई में डरा रहा तीसरी लहर का खतरा
  2. बाल गृह में कोरोना वायरस की एंट्री
  3. इससे पहले स्कूल में मिले थे संक्रमित बच्चे

बुधवार को मिला था पहला केस

नगर निगम के अधिकारी के मुताबिक , 'बुधवार को एक बच्चे के संक्रमित होने का पता चला और उसे शताब्दी अस्पताल ले जाया गया. अगले दिन, दो और बच्चे कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए, जबकि शुक्रवार को की गई एंटीजन और आरटी-पीसीआर जांच में 15 बच्चों में संक्रमण पाए गए, जिससे संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 18 हो गई. उन्हें एक Covi-19 अस्पताल में भर्ती कराया गया है.'

यह भी पढ़ें: महिला ने 33 हजार फीट की ऊंचाई पर बच्ची को दिया जन्म, नाम रखा Havva

हर महीने हो रही जांच

अधिकारी ने बताया कि हर महीने इस तरह की जांच की जा रही हैं. गुरुवार को, मुंबई नगर निगम ने कहा था कि एक प्राइवेट अनाथालय और बोर्डिंग स्कूल के 26 बच्चों को संक्रमित पाया गया, जिनमें से कुछ 12 साल से कम उम्र के हैं. एक अधिकारी ने शनिवार को कहा कि इसके अलावा, ठाणे जिले के उल्हासनगर में आमतौर पर रिमांड होम कहे जाने वाले सरकार द्वारा संचालित किशोर सुधार गृह में 14 बच्चों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था.

LIVE TV

Trending news