क्या देश में दम तोड़ रहा है Corona? पिछले 24 घंटे में सामने आए इतने मामले

देश में कोरोना वायरस (CoronaVirus) के संक्रमण का खतरा धीरे-धीरे कम होता जा रहा है. आंकड़े तो कम से कम यही कह रहे हैं. पिछले 24 घंटे में देश में केवल 22 हजार नए मामले सामने आए. यह अब तक का कोरोना का न्यूनतम आंकड़ा है. 

क्या देश में दम तोड़ रहा है Corona? पिछले 24 घंटे में सामने आए इतने मामले
फाइल फोटो

नई दिल्ली: पिछले करीब 10 महीने से कोरोना वायरस (CoronaVirus) के संक्रमण से जूझ रहे देश के लिए अच्छी खबर आने लगी है. पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के अब तक सबसे कम नए मामले सामने आए. इस दौरान देश में कुल 22 हजार नए कोरोना संक्रमित मिले और 354 लोगों की मौत हो गई.

अब तक 94 लाख लोग दे चुके हैं कोरोना को मात
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटे में 34 हजार 477 लोग कोरोना (CoronaVirus) से ठीक भी हुए. अब तक 94 लाख 22 हजार लोग देश में कोरोना को मात दे चुके हैं. राहत की बात ये है कि देश में रोजाना सामने आने वाले कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार कम हो रही है. कुछ हफ्ते पहले तक देश में रोजाना 40-45 हजार तक केस सामने आ रहे थे. वहीं अब यह संख्या घटकर 22 हजार तक आ गई है.  

3 लाख 39 हजार 820 लोगों का चल रहा है इलाज
मंत्रालय के अनुसार देश में अब कुल संक्रमितों की संख्या 99 लाख 6 हजार के पार हो गई है. वहीं मृतकों की संख्या बढ़कर 1 लाख 43 हजार 709 पर पहुंच गई है. देश में इस वक्त 3 लाख 39 हजार 820 कोरोना (CoronaVirus) मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है. देश में अब तक 15 करोड़ 55 लाख 60 हजार लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा चुका है. 

ये भी पढ़ें- COVID-19 इस राज्य में कल से खुल जाएंगे कॉलेज-यूनिवर्सिटी, ये है छात्रों के काम की जानकारी

सरकार ने कोरोना वैक्सीन के लिए गाइडलाइंस जारी की
बता दें कि देश में विकसित हो रही कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) का फेज थ्री ट्रायल अंतिम चरणों में है और जनवरी से यह वैक्सीन देश के लोगों को लगनी शुरू हो सकती है. केंद्र सरकार ने कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए गाइडलाइंस भी जारी कर दी है. इसके लिए सभी प्रदेश सरकारों को योजना बनाने का भी निर्देश दिया गया है. 

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.