Delhi Oxygen Crisis: बीते 24 घंटों के दौरान गंगाराम अस्पताल में 30 की मौत, Oxygen पहुंचने से टल गया बड़ा खतरा
Advertisement
trendingNow1888956

Delhi Oxygen Crisis: बीते 24 घंटों के दौरान गंगाराम अस्पताल में 30 की मौत, Oxygen पहुंचने से टल गया बड़ा खतरा

Delhi Coronavirs Update: इससे पहले सर गंगाराम हॉस्पिटल के मेडिकल डायरेक्टर ने कहा था कि है कि बीते 24 घंटों में 25 मरीजों की मौत हो गई. यहां 2 घंटे में ऑक्‍सीजन खत्म होने की आशंका जताई गई थी लेकिन यहां समय रहते ऑक्सीजन पहुंचा दी गई है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के हालात बेकाबू हैं. डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मी लगातार लोगों की जान बचाने की कोशिश कर रहे हैं. इसके बावजूद राजधानी दिल्ली में बेहद बुरी खबर सामने आई जहां सर गंगाराम अस्‍पताल में पिछले 24 घंटों में 30 मरीजों की मौत हो गई. इसी बीच अस्पताल से संबद्ध डॉ डी एस राणा ने कहा, 'अस्पताल में कोरोना से संक्रमित 30 मरीजों की मौत हुई है, लेकिन इनमें से एक भी मौत ऑक्सीजन की कमी के कारण नहीं हुई है. 

  1. दिल्ली में ऑक्सीजन के संकट का मामला
  2. गंगाराम अस्पताल में पहुंचाई गई ऑक्सीजन
  3. बीते 24 घंटे में हुई थी यहां 25 मरीजों की मौत 

यूं टली अनहोनी

इस बीच ऑक्सीजन की कमी की वजह से जिन 60 मरीजों की जान पर खतरा मडरा रहा था वो टल गया है. सरकार से गुहार के बाद अस्पताल में समय रहते ऑक्सीजन की आपूर्ति करा दी गई है. गौरतलब है कि अस्पताल प्रशासन ने 2 घंटे में ऑक्सीजन खत्म होने की जानकारी दी थी. अस्‍पताल की ओर से भेजे गए आपात संदेश में ऑक्‍सीजन (Oxygen) की तत्‍काल जरूरत बताई गई थी. ऐसे में समय रहते जो आपात इंतजाम किए जाने की मांग की गई थी वो पूरी हो गई है.

सही तरीके से काम नहीं कर रहे मेडिकल उपकरण

अस्‍पताल प्रशासन ने ये भी कहा था कि वेंटिलेटर और बाइलेवल पॉजिटिव एयरवे प्रेशर (BiPAP) प्रभावी तरीके से काम नहीं कर रहा है. आईसीयू और ईडी में मैन्‍युअल तरीके से वेंटिलेशन किया जा रहा है. आईसीयू और आपात-चिकित्सा विभाग में गैर-मशीनी तरीके से वेंटिलेशन बहाल करने का प्रयास किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Maharashtra: कोरोना संकट के बीच दर्दनाक हादसा, हॉस्पिटल के ICU वॉर्ड में लगी आग; 13 Covid मरीजों की मौत

आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी के बाद कई अस्पतालों ने कोरोना पीड़ित नए मरीजों को भर्ती करना बंद कर दिया है.

LIVE TV

 

Trending news