Indian Coast Guard में शामिल हुए तीन Mk-3 हेलीकॉप्टर, इन खूबियों से हैं लैस

भारतीय कोस्ट गार्ड में MK-3 हेलीकॉप्टर को शामिल कर दिया है. इन्हें बनाने वाली हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड का कहना है कि 2022 तक ऐसे 16 और हेलीकॉप्टर को तैयार कर कोस्ट गार्ड को सौंपा जाएगा.

Indian Coast Guard में शामिल हुए तीन Mk-3 हेलीकॉप्टर, इन खूबियों से हैं लैस
फोटो साभार: ट्विटर

नई दिल्ली: इंडियन कोस्ट गार्ड (Coast Guard) ने शनिवार को स्वदेश में निर्मित 3 एडवांस हल्के हेलीकॉप्टर (ALH) MK-3 को अपने बेड़े में शामिल कर लिया है. एक आधिकारिक बयान में बताया गया कि यह हेलीकॉप्टर तलाशी और बचाव अभियान में सहायता करेंगे तथा तटीय सुरक्षा में कारगर होंगे.

2022 तक मिलेंगे 16 हेलीकॉप्टर

रक्षा मंत्रालय की ओर से बताया गया कि इन हेलीकॉप्टरों को हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (Hindustan Aeronautics Limited) ने विकसित किया है, और 2022 के मध्य तक कोस्ट गार्ड को ऐसे 16 हेलीकॉप्टर की आपूर्ति की जाएगी.

कोस्ट गार्ड में शामिल हुए 3 हेलीकॉप्टर

कोरोना वायरस महामारी के कारण डिजिटल माध्यम से आयोजित समारोह में रक्षा सचिव अजय कुमार (Ajay Kumar) ने पहले तीन हेलीकॉप्टरों को शनिवार को बल में शामिल किया. कोस्ट गार्ड के डायरेक्टर जनरल के. नटराजन और एचएएल के मुख्य प्रबंध निदेशक आर माधवन भी शनिवार को हुए आयोजन में शामिल हुए.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.