पुलिस चौकी पर हमले के लिए जिम्मेदार जैश ए मोहम्मद के तीन आतंकवादी गिरफ्तार

श्रीनगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हसीब मुगल ने कहा, ‘चनापुरा हमला मामले में हमने अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.’ उन्होंने गिरफ्तार आतंकवादियों की पहचान समीर अहमद डार, मुश्ताक अहमद गोजरी, जुनैद सफी डार और इनके सहयोगी लतीफ अहमद डार के रूप में की.

पुलिस चौकी पर हमले के लिए जिम्मेदार जैश ए मोहम्मद के तीन आतंकवादी गिरफ्तार

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जैश के तीन आतंकवादियों और उनके एक सहयोगी को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि तीनों श्रीनगर के छानपोरा पुलिस पोस्ट पर हुए हमले में शामिल थे. इस हमले में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया था. श्रीनगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हसीब मुगल ने कहा, ‘चनापुरा हमला मामले में हमने अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.’ उन्होंने गिरफ्तार आतंकवादियों की पहचान समीर अहमद डार, मुश्ताक अहमद गोजरी, जुनैद सफी डार और इनके सहयोगी लतीफ अहमद डार के रूप में की.

उन्होंने बताया कि तीनों जैश से जुड़े हैं और वे चनापुरा पुलिस चौकी पर हमले में शामिल थे. इस हमले में एक संतरी घायल हो गया था. इन तीनों ने उसकी राइफल छीनने की भी विफल कोशिश की थी.

मुगल ने कहा, ‘हमने हमले के बाद डिजिटल सबूत इकट्ठा किया और खुफिया ग्रिड को मजबूत बनाया. पहले से ही हमारे रडार पर मौजूद इन संदिग्धों पर हमने अपना ध्यान लगाया. हमने उन्हें पकड़ा और उनसे पूछताछ की. पूछताछ के दौरान उनमें से एक ने अपना गुनाह कबूला और ग्रुप के बारे में हमें और बताया.’ उन्होंने बताया कि पुलिस ने उनके पास से एक चीनी पिस्तौल, दो मैगजीन, छह कारतूसें बरामद कीं.

सभी आतंकि‍यों की गिरफ्तारी रविवार सुबह बडगाम के वाथुरा इलाके से हुई है. इसके अलावा इनके कब्जे से एक पिस्तौल सहित कुछ हथियार और गोला-बारूद भी बरामद कि‍ए गए हैं. बता दें पुलिस पोस्ट छनपोरा पर हमला शुक्रवार शाम को किया गया था, जिसमें एक कांस्टेबल फिरोज अहमद घायल हुआ था. जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है. तब आतंकी संगठन अल-उमर मुजाहिदीन ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी.