बड़ी राहत! केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के इन दो जिलों में 4जी सेवा बहाल
Advertisement

बड़ी राहत! केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के इन दो जिलों में 4जी सेवा बहाल

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू एवं कश्मीर (Union Territory of Jammu & Kashmir) के दो जिलों उधमपुर और गांदेरबल में नौ महीने बाद ट्रायल आधार पर 4जी सेवा (4G Internet Services) बहाल कर दी गई है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू एवं कश्मीर (Union Territory of Jammu & Kashmir) के दो जिलों उधमपुर और गांदेरबल में नौ महीने बाद ट्रायल आधार पर 4जी सेवा (4G Internet Services) बहाल कर दी गई है. ये शुरुआत ट्रायल के तौर पर है. अगर सबकुछ सही रहा तो प्रशासन धीरे धीरे बाकी जिलों में भी ये सेवा शुरू कर सकती है. इसमें उधमपुर जिला (Udhampur District) जम्मू जोन में है, तो गांदेरबल (Ganderbal) कश्मीर जोन में.

  1. जम्मू कश्मीर के दो जिलों में 4जी इंटरनेट सेवाएं फिर से शुरू
  2. ट्रायल बेसिस पर शुरू की गई है सेवा
  3. सुप्रीम कोर्ट ने कुछ दिनों पहले दिया था निर्देश

केंद्रशासित प्रदेश के प्रमुख सचिव (गृह) शालीन काबरा ने बताया, 'उधमपुर, गांदेरबल में हाई स्पीड मोबाइल डाटा सेवा ट्रायल आधार पर बहाल कर दी गई है. वहीं अन्य जिलों में इंटरनेट स्पीड 2जी तक ही सीमित रहेगी.'

आदेश में यह भी कहा गया है कि मेक-बाइंडिंग के साथ फिक्स्ड लैंडलाइन कनेक्शन, इंटरनेट कनेक्टिविटी बिना किसी पाबंदी के साथ जारी रहेगी. यह आदेश 8 सितंबर तक लागू रहेगा.

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने हाल ही में अपने आदेश में केंद्र सरकार को देश की सुरक्षा से समझौता किए बगैर राज्य के कुछ हिस्सों में 4जी सेवा बहाल करने की संभावना तलाशने को कहा था. (इनपुट-आईएएनएस) 

LIVE TV

Trending news