इस स्कूल में कोरोना विस्फोट, एक साथ 18 छात्र हुए पॉजिटिव, अब किया गया ये फैसला
Advertisement
trendingNow11050365

इस स्कूल में कोरोना विस्फोट, एक साथ 18 छात्र हुए पॉजिटिव, अब किया गया ये फैसला

Mumbai News Live: 18 students of Navi Mumbai school test Covid-19 positive: ओमिक्रॉन की दहशत के बीच मुंबई में क्रिसमस और नए साल पर ओपन ग्राउंड में होने वाली पार्टियों/समारोहों को लेकर BMC ने सख्त दिशा निर्देश जारी किए हैं. अब ओपन ग्राउंड में होने वाली पार्टियों में सिर्फ 200 लोगों को ही शामिल होने की अनुमति होगी. इन डोर पार्टियों जैसे बैंक्वेट हॉल में होने वाली पार्टियों में अधिकतम 50 फीसदी क्षमता के साथ जश्न मनाया जा सकेगा. 

फाइल फोटो

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुंबई स्थित एक स्कूल में कोरोना विस्फोट (Corona Blast) होने से हड़कंप मच गया. राजधानी के नवी मुबंई (Navi Mumbai) इलाके के इस स्कूल में 800 बच्चों और स्कूल के स्टाफ की कोरोना जांच हुई थी. 

  1. स्कूल में कोरोना विस्फोट हुआ
  2. 800 से ज्यादा कोरोना टेस्ट हुए
  3. 7 दिन के लिए बंद हुआ स्कूल

जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए गए सैंपल

बीएमसी प्रशासन ने इस मामले का संज्ञान लिया है. आपको बता दें कि नवी मुंबई में शेतकरी शिक्षण संस्थान के घणसोली में स्थित स्कूल के 18 स्टूडेंट कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. अब इन सभी के सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए पुणे की लैब (Pune Corona Lab) को भेजे गए. ताकि ये पता चल सके कि कहीं ये बच्चे ओमीक्रॉन (Omicron) से संक्रमित तो नहीं है. 

ये भी पढ़ें - शादी से पहले स्टेज पर दूल्हे को घसीट-घसीट कर पीटा, वजह जानकर लोग बोले एकदम सही किया

सात दिन बंद रहेंगे स्कूल

महानगरपालिका ने सात दिन के लिए इस स्कूल को बंद करने का आदेश दिया है. वहीं बाकी स्कूल कोविड गाइड लाइन का पालन करते हुए चालू रहेंगे. कोरोना पीड़त छात्रों को आइसोलेट किया गया है. सभी बच्चों पर लगातार नजर रखी जा रही है. 

नए साल के जश्न के लिए गाइडलाइंस

ओमिक्रॉन की दहशत के बीच मुंबई में क्रिसमस और नए साल पर ओपन ग्राउंड में होने वाली पार्टियों/समारोहों को लेकर बीएमसी ने सख़्त दिशा निर्देश जारी किए हैं. अब ओपन ग्राउंड में होने वाली पार्टियों में सिर्फ 200 लोगों को ही शामिल होने की अनुमति होगी. वहीं इन डोर पार्टियों जैसे बैंक्वेट हॉल में होने वाली पार्टियों में अधिकतम 50 फीसदी क्षमता के साथ नए साल का जश्न मनाया जा सकेगा.

ये भी पढ़ें- Yamuna Express Way पर ड्राइवर को लगी झपकी, 2 हिस्सों में टूटकर लटका कंटेनर; जानें फिर क्या हुआ

घरों की पार्टियों पर भी BMC की नजर 

आपको बता दें कि घरों में होने वाली पार्टियों पर भी बीएमसी की नज़र होगी. अगर किसी ने अपने घर में नियमों का उल्लंघन किया तो भी बीएमसी (BMC) सख्त कार्रवाई करेगी. इन गाइडलाइंस का पालन कराने के लिए एजेंसी ने अपना सिस्टम एक्टिव कर दिया हैय

Trending news