Afghanistan में मची है गदर, राजस्‍थान में खेल रहा 'तालिबान', मचा बवाल
Advertisement
trendingNow1971886

Afghanistan में मची है गदर, राजस्‍थान में खेल रहा 'तालिबान', मचा बवाल

भारत में कुछ नेता तो कुछ आम लोग तालिबान (Taliban) के समर्थन में खड़े दिखाई दे रहे हैं. लेकिन क्रिकेट के मैदान पर तालिबान की घुसपैठ का ये पहला मामला है, जहां युवकों ने अपनी टीम का नाम की आतंकी गुट के नाम पर रख लिया.

क्रिकेट टीम का लोगो (IANS)

जयपुर: अफगानिस्तान (Afghanistan) पर तालिबान के कब्जे के बाद पूरी दुनिया में हलचल है और हर कोई तालिबान (Taliban) की हरकतों की निंदा कर रहा है. लेकिन भारत में कुछ लोग ऐसे हैं जो तालिबान की कट्टर विचारधारा के समर्थक हैं और उसे प्रमोट करने का काम भी कर रहे हैं. राजस्थान (Rajasthan) से भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है.

  1. युवकों ने तालिबान रखा टीम का नाम
  2. विवाद बढ़ने पर टूर्नामेंट से किया बाहर
  3. आयोजकों ने गलती के लिए मांगी माफी

तालिबान नाम की क्रिकेट टीम

ऐसे समय में जब तालिबानी आतंकियों ने अफगानिस्तान को संकट में डाल दिया है, राजस्थान में एक ग्रुप ने अपनी क्रिकेट टीम का नाम 'तालिबान' रखा है, जिससे लेकर अब विवाद गहराता जा रहा है. रणनीतिक रूप से अहम शहर पोखरण (Pokhran) से करीब 36 किलोमीटर दूर जैसलमेर जिले के भनियाना गांव में युवकों के एक ग्रुप ने 'तालिबान' नाम की टीम के साथ स्थानीय क्रिकेट टूर्नामेंट में हिस्सा लिया.

fallback

इस टूर्नामेंट की शुरुआत के साथ ही आयोजकों ने अपनी गलती का अहसास हुआ और उन्होंने टीम को टूर्नामेंट से तुरंत हटा दिया है. सूत्रों के अनुसार, इस इलाके में अल्पसंख्यक समुदाय का दबदबा है और इसे काफी संवेदनशील माना जाता है, क्योंकि यह पोखरण फायरिंग रेंज पास में स्थित है, जहां भारत ने परमाणु परीक्षण किया था.

विवाद के बाद टूर्नामेंट से हटाया

टूर्नामेंट के आयोजक इस्माइल खान ने कहा, 'तालिबान नाम की टीम को गलती से शामिल कर लिया गया था. इसे अब टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया है.' आयोजन समिति के एक अन्य सदस्य ने पुष्टि करते हुए बताया कि टीम को अपना पहला मैच पूरा होने के तुरंत बाद टूर्नामेंट से हटा दिया गया और उस पर पूरी तरह से बैन लगा दिया गया है.

ये भी पढ़ें: काबुल से इस महिला को अकेले लेकर उड़ा प्लेन, एयरपोर्ट के बाहर जमा हजारों की भीड़

उन्होंने कहा कि इस बार ऑनलाइन स्कोरिंग शुरू की गई है, जिसके कारण इस घटना की सूचना मिली. आयोजकों ने माफी भी मांगी और भरोसा दिया कि इस तरह के आयोजन को फिर से दोहराया नहीं जाएगा. 

Trending news