अमर सिंह ने अबु आजमी को बताया अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का मुखौटा
Advertisement

अमर सिंह ने अबु आजमी को बताया अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का मुखौटा

अमर सिंह ने कहा कि 1993 के मुंबई बम धमाकों के दोषियों को देश से भगाने में अबु आजमी का हाथ रहा है और वह अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम का भारत में मुखौटा हैं.

अम सिंह ने सपा नेता अबु आजमी पर लगाए गंभीर आरोप.

नई दिल्ली : समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता अमर सिंह ने शनिवार को सपा नेता अबु आजमी पर बड़ा आरोप लगाया. अमर सिंह ने कहा कि 1993 के मुंबई बम धमाकों के दोषियों को देश से भगाने में अबु आजमी का हाथ रहा है और वह अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम का भारत में मुखौटा हैं. सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा विस्फोटक रखने की साजिश में दाऊद गिरोह शामिल हो सकता है. 

ज़ी न्यूज से खास बातचीत में अमर सिंह ने कहा, 'अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथियों को देश से भगाने में अबु आजमी का हाथ रहा है और वह भारत में दाऊद का मुखौटा हैं.' सिंह ने कहा कि अबु आजमी के विदेश दौरों पर खुफिया एजेंसी रॉ को नजर रखनी चाहिए. सिंह ने कहा कि यूपी के विधानसभा में 12 जुलाई को मिले खतरनाक विस्फोटक मामले में दाऊद गिरोह का हाथ हो सकता है.

WATCH FULL INTERVIEW

राष्ट्रपति चुनाव पर सपा के पूर्व नेता ने कहा कि एक समय था जब 2002 में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के चयन के लिए तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने उनसे सलाह ली थी. अमर सिंह ने कहा कि वाजपेयी और आडवाणी की मौजूदगी में उन्होंने राष्ट्रपति पद के लिए अब्दुल कलाम आजाद का नाम सुझाया था जिस पर तत्काल सहमति बन गयी थी. राष्ट्रपति पद के लिए एनडीए की ओर से रामनाथ कोविंद का नाम आगे किए जाने पर अमर सिंह ने कहा कि वह बेहद विनम्र और सादगीयूक्त इंसान हैं और इस पद के लिए सर्वाधिक उपयुक्त हैं. सिंह ने कहा कि कोविंद के लिए राज्यसभा के निर्दलीय सांसदों की भूमिका अहम है, खासकर डॉ. सुभाष चंद्रा की जिन्होंने इस मुहिम की शुरुआत की.

विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार मीरा कुमार के बारे में अमर सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने उन्हें 'बलि का बकरा' बनाया है. सिंह ने सवाल किया कि कांग्रेस के पास जब इलेक्टोरल संख्या थी तब उसने मीरा कुमार को अपना उम्मीदवार क्यों नहीं बनाया.   

अपने बेबाक बोल के लिए मशहूर सिंह ने समाजवादी पार्टी की मौजूदा हालत के लिए अखिलेश यादव और आजम खान को जिम्मेदार ठहराया. अमर सिंह ने कहा कि सत्ता के नशे में अखिलेश ने पार्टी को खत्म कर दिया. यहां तक कि पार्टी के अनुभवी और वरिष्ठ लोगों का अपमान किया. 

Trending news