मृत डॉक्टर की डिग्री पर 10वीं पास कर रहा था प्रैक्टिस, ऐसे हुआ भंडाफोड़
Advertisement

मृत डॉक्टर की डिग्री पर 10वीं पास कर रहा था प्रैक्टिस, ऐसे हुआ भंडाफोड़

महाराष्ट्र के ठाणे में पुलिस को एक ऐसे डॉक्टर के बारे में पता चला, जो खुद तो महज 10वीं पास था, लेकिन एक मृत डॉक्टर के डिग्री का इस्तेमाल कर, लोगों का इलाज कर रहा था.

 

फाइल फोटो

मुंबईः पैसे कमाने के लिए लोग नए-नए तरीकों की तलाश में रहते हैं. इसके लिए वह किसी भी हद तक जाने को तैयार रहते हैं. हालांकि, पुलिस भी लगातार इन जालसाजों के मंसूबों पर पानी फेरते रहती है. ऐसा ही एक अजोबोगरीब मामला महाराष्ट्र के ठाणे में सामने आया है. तो चलिए जानते हैं, क्या है माजरा.

  1. फर्जी डॉक्टर का हुआ भंडाफोड़
  2. मृत डॉक्टर की डिग्री पर कर रहा था लोगों का इलाज
  3. महाराष्ट्र के ठाणे का है मामला

मृत डॉक्टर के डिग्री का कर रहा था इस्तेमाल

ठाणे के उल्हासनगर में पुलिस को एक ऐसे डॉक्टर के बारे में पता चला, जो खुद तो महज 10वीं पास था, लेकिन एक मृत डॉक्टर के डिग्री का इस्तेमाल कर, लोगों का इलाज कर रहा था. फिलहाल पुलिस ने इस फर्जी डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज कर, उसको नोटिस जारी कर दिया है.

10वीं पास है आरोपी

उल्हासनगर पुलिस स्टेशन के सीनियर इंस्पेक्टर मधुकर कद ने जानकारी देते हुए कहा कि आरोपी का नाम विनोद राय है. उसने केवल 10वीं कक्षा तक पढ़ाई की हुई है. वह पिछले 2 सालों से उल्हासनगर शहर के एक अस्पताल में मरीजों का इलाज कर रहा था. इसके लिए 2019 में मर चुके एक डॉक्टर की डिग्री का इस्तेमाल कर रहा था.

निरीक्षण के दौरान हुआ भंडाफोड़

उन्होंने कहा कि आरोपी के कारनामे का भंडाफोड़ एक चिकित्सा अधिकारी के निरीक्षण के दौरान हुआ. इसके बाद उन्होंने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई.  फिल उसे नोटिस जारी किया. फिलहाल इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.

चेन्नई में भी पकड़ा गया था फर्जी डॉक्टर

अभी कुछ दिनों पहले चेन्नई में भी एक फर्जी डॉक्टर का मामला सामने आया था. शहर के आवड़ी इलाक में एक फर्जी डॉक्टर क्लीनिक खोलकर लोगों का इलाज करता था. पुलिस ने आरोपी की पहचान 39 साल के रिहान प्रभु के तौर पर की थी. उसने इलाज के लिए आई एक महिला को नींद का इंजेक्शन लगाकर, उसके सारे गहने लेकर फरार हो गया था. हालांकि, पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था. 
लाइव टीवी

Trending news