सट्टेबाजी में अब सलमान के भाई अरबाज खान का नाम, ठाणे पुलिस ने भेजा समन
Advertisement

सट्टेबाजी में अब सलमान के भाई अरबाज खान का नाम, ठाणे पुलिस ने भेजा समन

महाराष्ट्र पुलिस ने अभी हाल में एक सट्टेबाजी रैकेट का भंडाफोड़ किया था. इसमें एक बुकी को भी गिरफ्तार किया गया था.

सट्टेबाजी में अब सलमान के भाई अरबाज खान का नाम, ठाणे पुलिस ने भेजा समन

नई दिल्ली : IPL सट्टेबाजी में अब सलमान खान के भाई और अभिनेता-निर्देशक अरबाज खान का नाम आया है. ठाणे पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय सट्टेबाजी के मामले में उन्हें समन भेजा है. कहा जा रहा है कि सट्टेबाज सोनू जालान से पूछताछ के बाद अरबाज खान का नाम आया है. इसके बाद उन्हें समन जारी किया गया है. माना जा रहा है कि अरबाज अब जल्द पुलिस के सामने हाजिर हो सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 50 वर्षीय अरबाज खान को ठाणे पुलिस ने शुक्रवार को दोपहर बाद समन भेजा. पुलिस ने अभी हाल में एक सट्टेबाजी रेकेट का भंडाफोड़ किया था. इस मामले में 42 साल के एक बुकी साेनू जालान को गिरफ्तार किया गया था.

  1. ठाणे पुलिस ने अरबाज खान को पूछताछ के लिए बुलाया
  2. अरबाज का दोस्त बताया जा रहा है बुकी सोनू जालान
  3. सोनू जालान ने पूछताछ में  लिया अरबाज खान का नाम

पुलिस ने ये समन अरबाज खान के बांद्रा स्थित घर भेजा था. इस समन के अनुसार इसमें कहा गया है कि मुंबई से चलने वाले घोटाले से संबंधित जांच के लिए उनकी उपस्थिति जरूरी है. सूत्रों के अनुसार, संदेह है कि अरबाज खान उन लोगों में से एक थे, जिन्होंने भारत के शीर्ष सट्टेबाजों सोनू जालान उर्फ सोनू मलाड में से एक द्वारा चलाए जा रहे घोटाले में भारी दांव लगाए थे.

शर्मनाक: IPL में सट्टेबाजी में दांव पर लगा दिया पत्नी को, हारा तो घर छोड़कर फरार

कहा जा रहा है कि सोनू जालान उर्फ सोनू बाटला न सिर्फ भारत में बल्कि दूसरे मुल्कों में भी सट्टेबाजी का रैकेट चलाता है. उसके अंडरवर्ल्ड सरगना दाउद इब्राहिम से भी संबंध हैं. सोनू जालान को कल्याण कोर्ट से तब गिरफ्तार किया गया था, जब वह इसी केस में एक आरोपी से मिलने आया था. कहा जा रहा है कि पुलिस पूछताछ में बुकी ने अरबाज खान का नाम लिया है. इसलिए पुलिस अब उनसे भी पूछताछ करेगी.

सोनू जालान और अरबाज खान हैं दोस्त
सोनू जालान उर्फ सोनू मलाड को ठाणे के एन्टी एक्सटॉर्शन सेल ने गिरफ्तार किया जिसके बाद कई चीजें सामने आने लगीं. ठाणे के एन्टी एक्सटॉर्शन सेल के पुलिस इंस्पेक्टर राजकुमार कोथमिरे का कहना है कि अरबाज खान सोनू जालान का दोस्त हुआ करता था, लेकिन उसका क्रिकेट बेटिंग में कोई हाथ नही है. ठाणे क्राइम ब्रांच की गिरफ्त में आए बुकी सोनू मलाड उर्फ सोनू जलान ने पुलिस पूछताछ के दौरान कई अहम चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. सूत्रों के मुताबिक, डी कंपनी के लिए काम करने वाले सोनू मलाड में दो क्रिकेट मैच फिक्स किए थे.

2016 में हुए श्रीलंका बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच पर फिक्सिंग का साया
सोनू मलाड ने मुंबई के एक और बुकिंग प्रेम तनेजा और अपने बिजनेस पार्टनर जूनियर कोलकाता के साथ मिलकर श्रीलंका बनाम ऑस्ट्रेलिया का टेस्ट मैच फिक्स किया था. इस मैच को फिक्स करने के लिए तीनों ने श्रीलंका जाकर पिच क्यूरेटर वरनविरा को फिक्स किया था. इस मैच में एक ही दिन में 21 विकेट गिरे थे. बुकी प्रेम तनेजा वही शख्स है, जिसे मुंबई क्राइम ब्रांच ने IPL फिक्सिंग एंड बैटिंग केस में बिंदू दारा सिंह के साथ गिरफ्तार किया था. ठाणे पुलिस के सूत्रों के मुताबिक वहीं तनेजा ने सोनू मालाड की मुलाकात एक या दो बार बिंदू दारा सिंह से भी करवाई थी.

पाकिस्तान वेटरन क्रिकेटर्स मैच भी फिक्स करने का दावा
सोनू मलाड ने 2016 में पाकिस्तान के वेटरन क्रिकेटर्स की एक घरेलू मैच को फिक्स किया था. इस मैच को फिक्स करने के लिए सोनू की मीटिंग टीम के मालिक हनीफ मलिक के साथ दुबई में बॉलीवुड के एक बड़े एक्टर ने करवाई थी. हनीफ मलिक पाकिस्तानी मूल के UK बेस्ड व्यापारी बताए जाते हैं. मीटिंग करवाने वाला यह बॉलीवुड एक्टर मुंबई के बांद्रा इलाके का रहने वाला है.  सोनू मलाड के पास इस एक्टर का एक स्टिंग वीडियो भी है जिसके बिना पर वह लगातार इस एक्टर को ब्लैकमेल करता आया है.

Trending news