Jharkhand: ADJ Uttam Anand को ऑटो ने मारी टक्कर, मौत; Police हत्या के एंगल की कर रही जांच

ADJ Uttam Anand Accident Case: धनबाद के एडीजे उत्तम आनंद मॉर्निंग वॉक पर निकले थे. इसी दौरान एक ऑटो ने पीछे से उन्हें टक्कर मार दी. हादसे में बुरी तरह घायल होने के बाद एडीजे की मौत हो गई.

Jharkhand: ADJ Uttam Anand को ऑटो ने मारी टक्कर, मौत; Police हत्या के एंगल की कर रही जांच
एडीजे उत्तम आनंद के एक्सीडेंट का सीसीटीवी फुटेज | फोटो साभार- ट्विटर@capt_ivane
Play

धनबाद: झारखंड (Jharkhand) के धनबाद (Dhanbad) में मॉर्निंग वॉक पर घर से निकले एडीजे उत्तम आनंद की एक हादसे में मौत (ADJ Uttam Anand Death Case) हो गई. इस घटना का वीडियो सीसीटीवी में रिकॉर्ड (CCTV Video Of ADJ Accident) हो गया. पुलिस (Police) को शक है कि यह एक दुर्घटना नहीं है बल्कि जानबूझकर एडीजे को टक्कर मारी गई है. वीडियो में दिख रहा है कि एडीजे को एक ऑटो पीछे से टक्कर मार देता है.

हत्या करने के मकसद से घटना को दिया गया अंजाम?

बता दें कि बुधवार को धनबाद के एडीजे (ADJ) उत्तम आंनद (Uttam Anand) की मौत के बाद से पुलिस महकमे में खलबली मची हुई है. एक ऑटो ने उन्हें इतनी तेज टक्कर मारी कि उनकी जान चली गई. यह घटना सीसीटीवी वीडियो में रिकॉर्ड हो गई. वीडियो देख कर ऐसा लग रहा है कि जैसे जानबूझकर हत्या करने के मकसद से घटना को अंजाम दिया गया है.

मामले की जांच में जुटी पुलिस

घटना का सीसीटीवी फुटेज निकलने के बाद हर कोई हैरान है. पुलिस बुधवार सुबह से ही मामले की तफ्तीश करने में जुटी है. बुधवार शाम को डीआईजी मयूर पटेल धनबाद पहुंचे और दिवंगत जज के घर पहुंच कर परिजनों और अन्य जजों से पूछताछ की.

ये भी पढ़ें- भारी बारिश के बीच दूधसागर वाटरफॉल के पास रोकनी पड़ गई ट्रेन, दिखा अद्भुत नजारा

मौके पर मौजूद परिजनों और जजों ने डीआईजी से कहा कि यह कोई साधारण दुर्घटना नहीं बल्कि यह जानबूझकर की गई हत्या है. साथ ही जिस ऑटो से टक्कर मारी गई थी, उस ऑटो के बारे में भी डीआईजी ने जानकारी ली. डीआईजी ने परिजनों को समझाने की कोशिश की कि आरोपी को जल्द से जल्द पकड़ा जाएगा. डीआईजी ने कहा कि आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस की सात टीमों को गठन कर दिया गया है. जो अलग-अलग एंगल से केस की जांच कर रही हैं.

VIDEO

बीजेपी विधायक ने की CBI जांच की मांग

इस घटना पर धनबाद से बीजेपी के विधायक राज सिन्हा ने कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. सीसीटीवी वीडियो देखने से लग रहा है कि यह सुनियोजित घटना है. इस मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए. धनबाद में इससे पहले ऐसी घटना सामने नहीं आई. पूरे झारखंड में आपराधिक घटनाएं बढ़ी हैं. अपराधियों में जो खौफ होता था वो कम हुआ है.

झारखंड के धनबाद में एडीजे की दुर्घटना में संदिग्ध मौत के मामले में सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष विकास सिंह ने चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (CJI) के सामने मामला रखा. इस पर सीजेआई ने कहा कि उन्होंने झारखंड के चीफ जस्टिस से बात की है. हाई कोर्ट ने मामले का संज्ञान लिया है. जिले के एसपी को आज ही तलब किया गया है.

बता दें कि धनबाद के एडीजे की मौत मामले में गिरिडीह पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस इस वक्त आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.