तालिबान की हैवानियत की तस्वीर आई सामने, अमेरिकी ट्रांसलेटर को उड़ते हेलीकॉप्टर से लटकाया
Advertisement

तालिबान की हैवानियत की तस्वीर आई सामने, अमेरिकी ट्रांसलेटर को उड़ते हेलीकॉप्टर से लटकाया

Taliban hang American Translator with helicopter: अफगानिस्तान के कंधार में तालिबानियों ने हैवानियत हदें पार कर दी और अमेरिकी ट्रांसलेटर (American Translator) को उड़ते हेलीकॉप्टर से लटका दिया.

तालिबानियों ने हैवानियत हदें पार की.

कंधार: अफगानिस्तान (Afghanistan) में 20 साल बाद वापसी करने वाला तालिबान (Taliban) खुद को बदला हुआ तालिबान होने का दावा कर रहा है, लेकिन सच्चाई बिल्कुल अलग है और जुल्म की खौफनाक तस्वीरें सामने आने लगी है. तालिबान की हैवानियत का एक नया वीडियो सामने आया है, जिसमें चॉपर से एक शख्स को लकटाते हुए देखा जा सकता है.

  1. कंधार में तालिबानियों की हैवानियत की तस्वीर
  2. अमेरिकी ट्रांसलेटर को उड़ते हेलीकॉप्टर से लटकाया
  3. अमेरिकी ब्लैकहॉक हेलीकॉप्टर से व्यक्ति को लटकाया

अमेरिकी हेलीकॉप्टर से ही ट्रांसलेटर को लटकाया

अफगानिस्तान के कंधार में तालिबानियों ने हैवानियत हदें पार कर दी और अमेरिकी ट्रांसलेटर (American Translator) को उड़ते हेलीकॉप्टर से लटका दिया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिस हेलीकॉप्टर से व्यक्ति को लटकाया गया, यह यूएच-60 ब्लैक हॉक चॉपर था. इस चॉपर को अमेरिका ने अफगानिस्तान की सेना को दिया था.

ये भी पढ़ें- अमेरिका की अफगानिस्तान से वापसी पर तालिबान का पहला बयान, US से रिश्ते पर कही ये बात

तालिबानी आतंकियों ने मनाया डरावना जश्न

तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद (Zabiullah Mujahid) ने अमेरिकी सैनिकों के निकल जाने को अफगानिस्तान की आजादी से जोड़ा और कहा कि आज देश पूरी तरह से आजाद हो गया, लेकिन इसी के बाद जब काबुल एयरपोर्ट तालिबान का पूरी तरह से कब्जा हो गया तो तालिबानी आतंकियों ने डरावना जश्न मनाया. आतंकियों ने हवा में ताबड़तोड़ फायरिंग की और आसमान में कई रॉकेट दागे. तालिबान की इस फायरिंग से काबुल के स्थानीय लोग सहम गए. तालिबान ने उन्हें बताया कि ये कोई हमला नहीं है, बल्कि अमेरिका के जाने के बाद जश्न में फायरिंग की जा रही है.

अमेरिका से कूटनीतिक संबंध चाहता है तालिबान: प्रवक्ता

तालिबान (Taliban) के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने काबुल एयरपोर्ट पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की और अमेरिका के साथ कूटनीतिक संबंध को लेकर भी बात की. प्रवक्ता ने कहा कि अमेरिकी सैनिकों (US Army) की वापसी हम सभी की जीत है. तालिबान अमेरिका से बेहतर कूटनीतिक संबंध चाहता है.

VIDEO-

Trending news