बीमारी के बाद काम पर लौटे अरुण जेटली, संभालेंगे वित्‍त मंत्रालय
Advertisement

बीमारी के बाद काम पर लौटे अरुण जेटली, संभालेंगे वित्‍त मंत्रालय

वित्‍तमंत्री अरुण जेटली के बीमार होने के बाद से पीयूष गोयल को वित्‍त मंत्रालय का अस्‍थाई प्रभार सौंपा गया था. 

तीन महिने से ज्यादा वक्त के बाद वो अपना मंत्रालय संभालेंगे. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: केंद्रीय वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने वित्‍त एवं कॉरपोरेट मंत्रालय का कार्यभार फिर से संभाल लिया है. करीब तीन महीने से भी ज्यादा समस के बाद अरुण जेटली की गुरुवार (23 अगस्त) वित्त मंत्रालय में वापसी हो रही है. राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सलाह के बाद उन्‍हें कार्यभार सौंपने का निर्देश दिया. 

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही अरुण जेटली का गुर्दा प्रत्यारोपण हुआ है और वे ऑपरेशन के कारण 14 मई से बिना विभाग के मंत्री बनाए गए थे. वित्‍तमंत्री अरुण जेटली के बीमार होने के बाद से पीयूष गोयल को वित्‍त मंत्रालय का अस्‍थाई प्रभार सौंपा गया था. 

ये भी पढ़ें: जब AIIMS के डॉक्‍टर के सवाल पर अटल जी ने कहा, 'झुकना तो मैंने सीखा ही नहीं'

पिछले तीन महीनों में जेटली की कई मौकों पर कमी महसूस की गई. राज्यसभा में उपसभापति के चुनाव के दिन जेटली वोट डालने के लिए सदन में आए थे. अरुण जेटली सोशल मीडिया पर लगातार एक्टिव रहते हैं, इस दौरान विभिन्न आर्थिक और गैर-आर्थिक मुद्दों पर ब्लॉग लिखे. स्वास्थ्य संबंधी समस्या के चलते ही वो पूर्व प्रधानमंत्री की अंतिम यात्रा में शामिल नहीं हो पाए थे. 

ये भी पढ़ें: जब अरुण जेटली किडनी ट्रांसप्‍लांट के बाद पहली बार राज्यसभा पहुंचे, तो पीएम मोदी बोले...

केंद्रीय वित्‍त मंत्री अरुण जेटली की कुछ दिन पहले ही दिल्ली के ऑल इंडिया इंस्‍टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में रेनल (गुर्दा संबंधी) ट्रांसप्‍लांट सर्जरी हुई थी. इससे पहले जेटली का सितंबर 2014 में बैरिएट्रिक ऑपरेशन हुआ था. लंबे समय से मधुमेह के कारण वजन बढ़ने की समस्या के निदान के लिए उन्होंने ये ऑपरेशन करवाया था. 

Trending news