नसबंदी ने इंदिरा को हरवाया था, नोटबंदी मोदी को हरवाएगी : टीएमसी सांसद

तृणमूल कांग्रेस के नेता डेरेक ओ''ब्रायन ने नोटबंदी को एक बड़ा फ्लॉप शो कहा है. उन्होंन नोटबंदी की तुलना इमरजेंसी के दौरान लागू किए गए विवादास्पद प्रोग्राम नसबंदी से की है. 

नसबंदी ने इंदिरा को हरवाया था, नोटबंदी मोदी को हरवाएगी : टीएमसी सांसद
ब्रायन ने कहा कि पूरी टीएमसी का यही मानना है कि नोटबंदी नाकामयाब रही है.

नई दिल्ली : तृणमूल कांग्रेस के नेता डेरेक ओ''ब्रायन ने नोटबंदी को एक बड़ा फ्लॉप शो कहा है. उन्होंन नोटबंदी की तुलना इमरजेंसी के दौरान लागू किए गए विवादास्पद प्रोग्राम नसबंदी से की है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से 1977 का चुनाव इंदिरा गांधी नसबंदी प्रोग्राम की वजह से हारी थी ठीक वैस ही 2019 का चुनाव नरेंद्र मोदी और बीजेपी नोटबंदी की वजह से हारेगी. 

'टीएमसी पहले ही दिन से नोटबंदी के विरोध में थी'
एएनआई से बातचीत में ब्रायन ने कहा कि पूरी टीएमसी का यही मानना है कि नोटबंदी नाकामयाब रही है. उन्होंने कहा कि टीएमसी और ममता बनर्जी नोटबंदी के पहले दिन से ही यही कह रहे है कि नोटबंदी एक असफलता है. उन्होंने कहा कि नोटबंदी ने देश और इसके लोगों का बहुत बुरा किया है और इसकी कीमत अगले चुनाव में बीजेपी को चुकानी होगी. उन्होंने कहा नसबंदी कार्यक्रम के बाद इंदिरा जी चुनाव हार गई थी और हमारी भविष्यवाणी यह है कि नोटबंदी के बाद बीजेपी भी चुनाव हार जाएगी. 

विपक्ष उठा रहा है सवाल
बात दें कि भारतीय रिजर्व बैंक की बुधवार को जारी वार्षिक रिपोर्ट के अनुसार नोटबंदी में प्रतिबंधित 500 और 1,000 रुपये के पुराने नोटों में 99% नोट बैंकिंग प्रणाली में वापस आ गए हैं, जो 15.28 जाख करोड़ रुपये मूल्य के बराबर हैं. इसके बाद विपक्ष ने सरकार के इस अभूतपूर्व फैसले पर सवाल उठाने शुरु कर दिए हैं. 

राहुल गांधी ने साधा निशाना
कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि यह कदम ‘‘भारी आपदा’’ है जिससे ‘‘निर्दोष लोगों की मौत हुई’’ और अर्थव्यवस्था को ‘‘तबाह’’ कर दिया. ‘‘क्या प्रधानमंत्री अपराध स्वीकार करेंगे’’.