अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला: कोर्ट में आरोपी राजीव सक्सेना का बयान 5 मार्च को होगा दर्ज

राजीव सक्सेना की ओर से दायर अर्जी पर कोर्ट ने ईडी से जवाब मांगा था.अर्जी में कहा गया है कि वह अपनी मर्जी से और बगैर किसी दबाव के सरकारी गवाह बनना चाहते हैं, अगर उन्हें गवाह बनाया जाएगा तो अदालत में इस मामले के सभी तथ्यों का पर्दाफाश करेंगे.  

अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला: कोर्ट में आरोपी राजीव सक्सेना का बयान 5 मार्च को होगा दर्ज
file photo : PTI

नई द‍िल्‍ली: अगस्ता वेस्टलैंड मामले में सरकारी गवाह बनने के लिए अर्ज़ी दायर करने वाले राजीव सक्सेना का बयान अब पटियाला हाउस कोर्ट में 5 मार्च को दर्ज़ होगा.आज उन्हें मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल के सामने बयान दर्ज कराना था लेकिन सक्सेना ने खराब स्वास्थ्य का हवाला देकर आज बयान दर्ज कराने में असमर्थता जताई थी.दरअसल, सक्सेना ने सरकारी गवाह बनने के लिए अदालत में अर्जी दी है. कोर्ट आज राजीव सक्सेना का बयान रिकॉर्ड करेगा.आपको बता दें कि इससे पहले राजीव सक्सेना की ओर से दायर अर्जी पर कोर्ट ने ईडी से जवाब मांगा था.अर्जी में कहा गया है कि वह अपनी मर्जी से और बगैर किसी दबाव के सरकारी गवाह बनना चाहते हैं, अगर उन्हें वायदामाफ गवाह बनाया जाएगा तो अदालत में इस मामले के सभी तथ्यों का पर्दाफाश करेंगे.

अर्जी में सक्सेना ने यह भी कहा है कि जब वह जांच एजेंसी की हिरासत में थे, तो पूरा सहयोग किया था. उनसे जो भी सवाल पूछे गए, उनका जवाब दिया. राजीव सक्सेना को मेडिकल ग्राउंड पर जमानत दी गई थी.राजीव सक्सेना ब्लड कैंसर सहित कई बीमारियों से जूझ रहे हैं.एम्स की रिपोर्ट के आधार पर अदालत ने सक्सेना को जमानत दी थी.

ईडी का आरोप है कि राजीव सक्सेना ने गौतम खेतान के साथ साठगांठ कर अगस्ता वेस्टलैंड के पक्ष में 12 वीवीआइपी हेलीकॉप्टरों के करार को प्रभावित करने के लिए विभिन्न राजनीतिज्ञों, नौकरशाहों और वायुसेना अधिकारियों को भुगतान करने के उद्देश्य से अवैध धन के शोधन के लिएवैश्विक कारपोरेट ढांचा प्रदान किया. इस मामले में वायुसेना के पूर्व प्रमुख एसपी त्यागी सहित कई आरोपित हैं.