नर्सिंग कर्मचारियों की हड़ताल के बीच AIIMS प्रबंधन ने जारी किया भर्ती का विज्ञापन, जानिए संकेत
Advertisement
trendingNow1807229

नर्सिंग कर्मचारियों की हड़ताल के बीच AIIMS प्रबंधन ने जारी किया भर्ती का विज्ञापन, जानिए संकेत

एम्स ने संविदा (Contract) पर  नर्सों की भर्ती (Nursing Recruitment) शुरु कर दी है. अखबारों में एम्स में वैकेंसी के विज्ञापन (Aiims Vacancy Advertisement) जारी किया गया है. एम्स ने किसी कंपनी के जरिए आपास सेवाओं के लिए नर्स आउटसोर्स करने का फैसला किया है. 

हड़ताल के बीच एम्स प्रबंधन ने संविदा पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया है....

नई दिल्ली: कोरोना महामारी से जारी लड़ाई के बीच AIIMS नर्सिंग यूनियन ने वेतन बढ़ोतरी समेत अन्य मांगों को लेकर सोमवार से शुरू हुई अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी है. इस बीच एम्स प्रंबधन ने हालात संभालने के लिए एहतियाती कदम उठाए हैं, वहीं हड़ताली नर्सिंग यूनियन (Nursing Union) और नर्सिंग कर्मचारियों के आगे नहीं झुकने के संकेत दिए हैं. 

AIIMS NURSING RECRUITMENT/VACANCY, ADVERTISEMENTS
एम्स ने संविदा (Contract) पर  नर्सों की भर्ती (Nursing Recruitment) शुरू कर दी है. अखबारों में एम्स में वैकेंसी के विज्ञापन (Aiims Vacancy Advertisement) जारी किया गया है. एम्स ने किसी कंपनी के जरिए आपास सेवाओं के लिए नर्स आउटसोर्स करने का फैसला किया है. वहीं एहतियात बरतते हुए नर्सिंग कॉलेज की फाइनल ईयर की छात्राओं को भी बुलाया गया है. वहीं एम्स के नर्सिंग स्टाफ की हड़ताल (Nursing Union Strike in AIIMS) से बिगड़े हालात अभी तक सामान्य नहीं हुए हैं. 

ये भी पढ़ें- 7th Pay Commission: अगले साल से केंद्रीय कर्मचारियों को मिलेगी ज्यादा सैलरी

'हड़ताल का फैसला एम्स को शर्मसार करने वाला'
एम्स (AIIMS) में करीब पांच हजार नर्सिंग कर्मी हड़ताल पर है. फिलहाल हालात सामान्य नहीं हुए हैं. इस बीच एम्स निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया (Randeep Guleria) ने महामारी के बीच नर्सों की हड़ताल और वेतन बढ़ोतरी की मांग को अनुचित करा दिया है. निदेशक ने इस घटनाक्रम को एम्स के लिए शर्मसार करने वाला करा दिया है. अचानक हुई हड़ताल से देश के सबसे भरोसेमंद सरकारी स्वास्थ्य सेवा संस्थान में उस वक्त हड़कंप मच गया जब ड्यूटी पर तैनात नर्सिंग कर्मी, मरीजों को भगवान भरोसे छोड़कर बाहर निकल गए गए.  

फिलहाल इस तरह रास्ता निकालने की कोशिश
AIIMS प्रबंधन ने देर शाम कुछ आदेश जारी किए जिनमें हड़ताल के चलते मरीजों की देखभाल में कोई रुकावट न आए, इसके लिए अतिरिक्त स्टाफ की तैनात की गई थी. सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश दिए हैं कि वो अपने विभाग में कार्यरत रेजीडेंट डॉक्टर, MBBS फाइनल इयर के छात्रों और BSC नर्सिंग के छात्रों की ड्यूटी भी लगाएं. 

ये भी देखें- Video: बेहतर वेतन को लेकर AIIMS की नर्सें अनिश्चितकालीन हड़ताल पर, स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिया दखल

काम में अगर रुकावट डाली तो दर्ज होगी FIR
अपने आदेश में एम्स प्रबंधन ने कहा कि अतिरिक्त स्टाफ को यूनियन द्वारा रोके जाने पर कानूनी कार्रवाई की जा सकती है. जरूरत पड़ने पर दिल्ली पुलिस तैनात की जाएगी. नर्सिंग यूनियन के अध्यक्ष हरीश कुमार प्रबंधन पर उपेक्षा करने का आरोप लगाकर लगातार हमलावर हैं. इस बीच नर्सिंग यूनियन ने ये आरोप भी लगाया है कि हड़ताल को लेकर प्रबंधन ने बाहर से ठेके पर कर्मचारियों को तैनात कर दिया है ताकि यह संदेश बाहर जा सके कि यूनियन की हड़ताल बेअसर है. 

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news