UP Election: Owaisi ने 100 सीटों पर चुनाव लड़ने का किया ऐलान, इन Parties को हो सकता है नुकसान
Advertisement
trendingNow1930084

UP Election: Owaisi ने 100 सीटों पर चुनाव लड़ने का किया ऐलान, इन Parties को हो सकता है नुकसान

AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि वह यूपी विधानसभा चुनावों में 100 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. फिलहाल उनका गठबंधन केवल ओम प्रकाश राजभर की पार्टी के साथ है. 

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2022) नजदीक हैं और हर गुजरते दिन के साथ यहां सियासत गरमा रही है. सत्‍तारुढ़ बीजेपी (BJP) से लेकर बसपा (BSP), सपा (SP) समेत सभी पार्टियां जमकर सक्रिय हैं. गठबंधन को लेकर भी रणनीतियां बन रही हैं. इसी बीच AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने यूपी चुनावों को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया है. ओवैसी ने कहा है कि उनकी पार्टी AIMIM उत्तर प्रदेश में 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. 

  1. ओवैसी का बड़ा ऐलान 
  2. यूपी विधानसभा चुनावों में 100 सीटों पर उतारेंगे उम्‍मीदवार 
  3. उम्‍मीदवार चुनने की प्रक्रिया शुरू 

उम्‍मीदवारों के नाम होने लगे तय 

ओवैसी ने ट्वीट कर कहा है, 'उ.प्र. चुनाव को लेकर मैं कुछ बातें आपके सामने रखना चाहता हूं- 1) हमने फैसला लिया है कि हम 100 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करेंगे, पार्टी ने उम्मीदवारों को चुनने की प्रक्रिया शुरू कर दी है और हमने उम्मीदवार आवेदन पत्र भी जारी कर दिया है. 2) हम ओम प्रकाश राजभर साहब  'भागीदारी संकल्प मोर्चा' के साथ हैं. 3) हमारी अन्‍य किसी पार्टी से चुनाव या गठबंधन के सिलसिले में कोई बात नहीं हुई है.'

 

 

ओवैसी का यह ऐलान कई पार्टियों की नींद उड़ा सकता है. सपा, बसपा और कांग्रेस के लिए यह बड़ी चुनौती बन सकता है क्‍योंकि AIMIM के इतनी ज्‍यादा सीटों पर मैदान में उतरने से मुस्लिम वोटों पर बड़ा असर पड़ सकता है. 

यह भी पढ़ें: Kashmir में 2 सिख लड़कियों का Religious Conversion, सिरसा ने किया प्रदर्शन

क्‍या गठबंधन कर सकते हैं ओवैसी 

अब सवाल यह है कि केवल ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) के साथ मिलकर ओवैसी अपने मकसद में कामयाब हो पाएंगे या आने वाले समय में किसी और पार्टी से भी गठबंधन करेंगे. हालांकि मायावती कह चुकी हैं कि वे पंजाब में अकाली दल को छोड़कर किसी भी प्रदेश में किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेंगी. वहीं कांग्रेस ने अभी तक गठबंधन को लेकर कोई टिप्‍पणी नहीं की है. अखिलेश यादव ने क्षेत्रीय दलों से गठबंधन करने की बात कही है, अब वे इन दलों में से किसके साथ जाते हैं, यह अब तक साफ नहीं है. 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news