Air India की फ्लाइट 657 में बम की धमकी, तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पर फुल इमरजेंसी घोषित
Advertisement
trendingNow12394404

Air India की फ्लाइट 657 में बम की धमकी, तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पर फुल इमरजेंसी घोषित

Air India Bomb Threat: एअर इंडिया की फ्लाइट 657 में बम की धमकी मिलने के बाद इमरजेंसी घोषित कर दी गई है. विमान को तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पर उतारा गया है.

Air India की फ्लाइट 657 में बम की धमकी, तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पर फुल इमरजेंसी घोषित

Air India News: मुंबई से आए ‘एअर इंडिया’ के एक विमान के शौचालय में गुरुवार को बम की धमकी वाला संदेश लिखा मिला. जिसके बाद तिरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पूर्ण आपात स्थिति घोषित कर दी गई. हवाई अड्डा के सूत्रों ने यह जानकारी दी. सूत्रों ने बताया कि विमान के शौचालय में एक ‘टिशू पेपर’ पर ‘उड़ान में बम है’ संदेश लिखा मिला जिसके बाद पायलट ने एटीसी को इस बारे में सूचित किया. उन्होंने बताया कि पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है.

सूत्रों ने बताया कि बम निरोधक दस्ते सहित विभिन्न सुरक्षा एजेंसियां विमान का निरीक्षण कर रही हैं. उन्होंने बताया कि इस विमान से हवाई अड्डे पहुंचे यात्री अपना सामान मिलने का इंतजार कर रहे हैं. इस बीच, विमानन कंपनी ‘एअर इंडिया’ ने एक बयान में बताया कि मुंबई से तिरुवनंतपुरम की यात्रा के दौरान उड़ान संख्या ‘एआई 657’ में सुरक्षा संबंधी खतरे की विशेष जानकारी मिली और 'चालक दल ने यात्रियों की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए सुरक्षा संबंधी सभी निर्धारित प्रक्रिया का पालन किया.'

Air India का बयान

कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, ‘'सभी यात्री और चालक दल के सदस्य (विमान से) सुरक्षित उतर गए हैं. ‘एअर इंडिया’ अपने यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देती है.' इससे पहले हवाई अड्डे से जुड़े सूत्रों ने बताया कि विमान सुबह करीब आठ बजे हवाई अड्डे पर उतरा और उसे ‘आइसोलेशन बे’ में ले जाया गया. उन्होंने बताया कि सुबह आठ बजकर 44 मिनट तक यात्रियों को विमान से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था.

सूत्रों ने बताया कि विमान जब तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे के पास पहुंचा तब पायलट ने सुबह साढ़े सात बजे बम की धमकी मिलने की जानकारी दी जिसके बाद सुबह सात बजकर 36 मिनट पर हवाई अड्डे पर पूर्ण आपात स्थिति घोषित की गई. सूत्रों ने बताया, 'सभी सुरक्षित हैं. हवाई अड्डे में परिचालन संबंधी कोई बाधा नहीं है.' (एजेंसी इनपुट्स)

तमाम खबरों पर नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और रहें अपडेटेड!

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news