Air India: पायलट ने अचानक विमान उड़ाने से किया इनकार, बुरे फंसे 3 सांसद समेत 100 यात्री; जानें पूरा मामला
Advertisement

Air India: पायलट ने अचानक विमान उड़ाने से किया इनकार, बुरे फंसे 3 सांसद समेत 100 यात्री; जानें पूरा मामला

Pilot refused to fly: एयर इंडिया (Air India) की इस फ्लाइट में राजकोट के सांसद मोहनभाई कुंडारिया, जामनगर से पूनम बेन माडम और राज्यसभा सांसद उम्मीदवार केसरी देव सिंह समेत तीन सांसद भी दिल्ली जा रहे थे.

Air India: पायलट ने अचानक विमान उड़ाने से किया इनकार, बुरे फंसे 3 सांसद समेत 100 यात्री; जानें पूरा मामला

Pilot denied to Fly Plane: गुजरात के राजकोट एयरपोर्ट पर रविवार को एक अजीबोगरीब घटना सामने आई, जब पायलट की जिद्द की वजह से एयर इंडिया (Air India) की फ्लाइट उड़ान नहीं भर सकी. फ्लाइट को रविवार रात 8 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरना था, लेकिन फ्लाइट के मुख्य पायलट ने फ्लाइट उड़ाने से मना कर दिया. इसके बाद तीन सांसदों समेत 100 यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा और एयर इंडिया प्रबंधन कुछ नहीं कर पाया.

पायलट की शिफ्ट हो गई थी खत्म

आमतौर पर बस हो या लोकल ट्रैवल्स, उनके पास यह तय करने का प्रबंधन होता है कि ड्राइवर कब अपना काम खत्म करेगा और स्थानीय स्तर पर उसके रिलीवर के रूप में कौन होगा. लेकिन, रविवार को राजकोट एयरपोर्ट पर फ्लाइट के मुख्य पायलट ने अपनी शिफ्ट खत्म होने की बात कहकर विमान को उड़ाने से मना कर दिया.

तीन सांसदों समेत 100 यात्री हुए परेशान

फ्लाइट रात 8 बजे उड़ान भरने वाली थी तो उसमें करीब 100 यात्री सवार थे. एयर इंडिया (Air India) की इस फ्लाइट में राजकोट के सांसद मोहनभाई कुंडारिया, जामनगर से पूनम बेन माडम और राज्यसभा सांसद उम्मीदवार केसरी देव सिंह समेत तीन सांसद भी दिल्ली जा रहे थे. लेकिन, पायलट की शिफ्ट खत्म करने की जिद के आगे प्रबंधन और सांसदों की कोशिशें भी नाकाम हो गईं. पायलट अपने फैसले से टस से मस नहीं हुआ और और अपनी जिद पर अड़ा रहा.

फिर ऐसे दिल्ली पहुंचे सांसद

पायलट की विमान ना उड़ाने की जिद्द के बाद जामनगर सांसद पूनम बेन माडम ने जामनगर हवाई अड्डे से दिल्ली के लिए उड़ान भरी, जबकि राज्यसभा उम्मीदवार केशरी देव सिंह ने अहमदाबाद से दिल्ली के लिए फ्लाइट पकड़ी. वहीं, राजकोट के सांसद मोहनभाई कुंडारिया ने दिल्ली के लिए अपनी उड़ान रद्द कर दी. इसके अलावा अन्य यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा.

बड़ा सवाल आया सामने

पायलट द्वारा विमान उड़ाने से मना करने पर बड़ा सवाल सामने आया है कि क्या एयर इंडिया प्रबंधन को यात्रियों की परेशानी को लेकर कोई चिंता है. इसके साथ ही सबसे अहम सवाल ये है कि क्या एयर इंडिया प्रबंधन को इस बात का अहसास ही नहीं हुआ कि चीफ पायलट की शिफ्ट खत्म हो गई है? ये घटना अब राजकोट समेत पूरे सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है.
(इनपुट- दिव्येश जोशी)

Trending news