'अजमेर शरीफ दरगाह' से आया एक और भड़काऊ वीडियो; 33 करोड़ देवी-देवताओं पर उठाए सवाल
Advertisement

'अजमेर शरीफ दरगाह' से आया एक और भड़काऊ वीडियो; 33 करोड़ देवी-देवताओं पर उठाए सवाल

Ajmer Hate Speech: आदिल चिश्ती हिन्दू देवता भगवान विष्णु के दसावतार, 33 करोड़ देवी देवता और भगवान हनुमान के अस्तित्व को लेकर सवाल उठा रहा है. यह सवाल वीडियो के माध्यम से नुपर शर्मा से किए जा रहे हैं.

'अजमेर शरीफ दरगाह' से आया एक और भड़काऊ वीडियो; 33 करोड़ देवी-देवताओं पर उठाए सवाल

Ajmer Hate Speech: अजमेर शरीफ की दरगाह से जुड़े लोगों के ऐसे कई वीडियोज सामने आ चुके हैं जिससे हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचे. हालिया मामला सैयद सरवर चिश्ती के बेटे आदिल चिश्ती का है. आदिल ने हिन्दुओं के 33 करोड़ देवी-देवताओं के अस्तित्व पर सवाल खड़ने वाला बयान दिया है.

हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला वीडियो

वायरल वीडियो का मामला पुलिस के संज्ञान में पहुंच गया है. जिसके बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है. इस वीडियो में आदिल चिश्ती हिन्दू देवता भगवान विष्णु के दसावतार, 33 करोड़ देवी देवता और भगवान हनुमान के अस्तित्व को लेकर सवाल उठा रहा है. यह सवाल वीडियो के माध्यम से नुपर शर्मा से किए जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि आदिल चिश्ती खुद के यूट्यूब चैनल पर विवादित वीडियो डालता है और उसके लिंक सोशल मीडिया पर वायरल करता है. 

अजमेर शरीफ की दरगाह से सामने आ रहे वीडियो

भड़कीले सांप्रदायिक बयान के वीडियो बनाकर वायरल करने वालो में अजमेर से अब चौथा मामला सामने आया है. खास बात यह कि यह चारों शख्स दरगाह से जुड़े हुए हैं.

सरवर चिश्ती ने कही थी भारत को हिलाने की बात

गौरतलब है कि अबसे कुछ दिन पहले भी 'अजमेर शरीफ दरगाह' की अंजुमन कमेटी के सचिव सरवर चिश्ती ने एक ऐसे आंदोलन की चेतावनी दी थी जो 'भारत को हिला देगा'. उस समय उन्होंने कहा था कि अगर पैगंबर मोहम्मद का अपमान किया गया तो मुसलमान एक आंदोलन शुरू करेंगे जो भारत को झकझोर देगा. 

नूपुर के बयान को आधार बनाकर की जा रहीं हत्याएं

आपको बता दें कि नूपुर शर्मा के बयान के बाद से देशभर के कई मौलानाओं के ऐसे बयान सामने आ रहे हैं जो कि तनाव की वजह बन सकते हैं. हाल ही में राजस्थान के उदयपुर में एक दर्जी कन्हैया लाल की हत्या भी यह कहकर कर दी गई कि उसने नूपुर शर्मा का समर्थन किया था. कन्हैयालाल की हत्या दो मुस्लिम लड़कों ने की थी. इसके बाद महाराष्ट्र के अमरावती में एक केमिस्ट उमेश कोल्हे की भी हत्या सिर्फ इसी वजह से कर दी गई.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

LIVE TV

Trending news