Moosewala Murder Case: मूसेवाला हत्याकांड में इस पार्टी के नेता का भतीजा गिरफ्तार, कातिलों की मदद का आरोप
Advertisement

Moosewala Murder Case: मूसेवाला हत्याकांड में इस पार्टी के नेता का भतीजा गिरफ्तार, कातिलों की मदद का आरोप

Moosewala Murder Case Update: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Punjabi Singer Sidhu Moosewala) हत्याकांड में अकाली दल (Akali Dal) नेता और पूर्व विधायक निर्मल सिंह काहलों (Nirmal Singh Kahlon) का भतीजा संदीप काहलों गिरफ्तार हुआ है. बताया जा रहा है कि उसने कत्ल के आरोपियों की मदद की थी.

फाइल फोटो

Sandeep Kahlon Arrested in Sidhu Moosewala Murder Case: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में बड़ा खुलासा हुआ है, जिस तरह ज़ी मीडिया नेटवर्क ने जून में इस बात का खुलासा किया था कि विश्वसनीय सूत्रों की रिपोर्ट के अनुसार, मूसेवाला कत्ल के तार राजनीति से जुड़ रहे हैं. पहले ही बताया गया था कि इस कातिल का राजनीतिक हल जरूर निकलेगा. अब इस हत्याकांड के तार अकाली नेता और पूर्व विधानसभा स्पीकर निर्मल सिंह काहलों के भतीजे संदीप काहलों (Sandeep Kahlon) के साथ जुड़े हैं. लुधियाना कमिश्नरेट पुलिस के सीआईए वन की टीम ने निर्मल सिंह काहलों के भतीजे संदीप काहलों को इस मामले में गिरफ्तार किया है.

फॉर्च्यूनर से छोड़े गए थे गैंगस्टर

बताया जा रहा है कि जिस फॉर्च्यूनर (fortuner) गाड़ी का इस्तेमाल किया गया था, वह सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड से 10 दिन पहले संदीप काहलों का साथी सतबीर सिंह ही फार्च्यूनर कार में ही तीन गैंगस्टरों को बठिंडा (Bathinda) छोड़कर आया था. इसके बाद वहां बलदेव चौधरी ने गैंगस्टर गोल्डी बराड़ (Gangster Goldie Brar) के आदेश पर उन्हें हथियार सप्लाई किए थे. बाद में इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया. जब संदीप सिंह काहलों के साथ तार जुड़े तो वह एक बार अंडरग्राउंड हो गया था. उसके बाद में पुलिस की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

सतबीर का नाम आया था सामने

पुलिस सूत्रों ने बताया कि सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में एक रिपोर्ट के आधार पर जैसे ही फार्च्यूनर कार का पता चला था. उसके तुरंत बाद जांच की गई तो सामने आया कि चला कि सतबीर की है, जिसे गिरफ्तार किया गया और उससे हथियार भी बरामद किया गए हैं. उसी से पूछताछ में कई अहम सुराग मिले, जिसके बाद तार संदीप सिंह काहलों से जुड़े थे.

संदीप काहलों ने किया था फोन

बता दें कि पुलिस पूछताछ में पता चला कि सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड से दस दिन पहले संदीप काहलों ने ही मनी रइया, मंदीप तूफान और एक अज्ञात गैंगस्टर को छोड़ने के लिए सतबीर को अमृतसर (Amritsar) से बठिंडा भेजा था. इसके बाद सतबीर वापस आ गया. दस दिन बाद सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड को अंजाम दिया गया. यह भी बात सामने आई है कि सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के बाद संदीप काहलों ने सतबीर को फोन कर कहा था कि उनके लोगों ने ही सिद्धू मूसेवाला को मौत के घाट उतारा है और वह थोड़ा सतर्क रहे. यह भी बात हुई कि वह उनके जाली पासपोर्ट का इंतजाम करने की कोशिश में है, ताकि उन्हें विदेश भेजा जा सके. तार के साथ तार जुड़ते गए और पुलिस ने आरोपी संदीप काहलों को काबू कर लिया.

संदीप और जग्गू के हैं पुराने संबंध

पुलिस सूत्रों ने बताया कि संदीप सिंह काहलों और जग्गू भगवानपुरिया (Jaggu Bhagwanpuria) के काफी पुराने संबंध है. गैंगस्टर मनी रइया और मंदीप तूफान दोनों जग्गू भगवानपुरिया के ही पुराने साथी हैं. जग्गू भगवानपुरिया के आदेश के बाद संदीप सिंह काहलों के आदेश पर ही सतबीर तीनों गैंगस्टरों को 19 मई को फार्च्यूनर कार में बठिंडा छोड़ने के लिए गया था. जब सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में संदीप सिंह काहलों का नाम सामने आने लगा तो वह एक बार छिप गया था, मगर बाद में उसे पुलिस ने काबू कर लिया.

गोल्डी बराड़ ने लगाई थी चौधरी की ड्यूटी

सूत्रों के मुताबिक, बलदेव चौधरी लॉरेंस बिश्नोई का काफी नजदीकी साथी रहा है. वह कनाडा में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के संपर्क में भी लगातार था. गोल्डी बराड़ ने ही बलदेव चौधरी की ड्यूटी लगाई थी कि वह लुधियाना से बठिंडा तीनों गैंगस्टरों मनी रइया, मंदीप तूफान और उनके एक साथी को हथियार सप्लाई करे. गोल्डी बराड़ से आदेश मिलने के बाद बलदेव चौधरी गाड़ी में बठिंडा गया और तीनों को हथियार सप्लाई करके वापस आया.
पुलिस ने जब बलदेव चौधरी को गिरफ्तार किया तो पता चला कि उसके संपर्क पटियाला के भादसों इलाके में रहने वाले युवक से थे तो उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया.

सतबीर को दी थी पिस्तौल

इसके बाद जांच की गई तो अजनाला के घोड़ा व्यापारी सतबीर का नाम सामने आया और पता चला कि फार्च्यूनर कार में गैंगस्टरों को बठिंडा भी सतबीर ही छोड़कर आया था. पुलिस ने सतबीर को गिरफ्तार कर लिया. सतबीर से हुई पूछताछ के बाद पता चला कि संदीप सिंह काहलों ने उसे गैंगस्टरों को छोड़ने के लिए बठिंडा भेजा था और बाद में फोन करके भी कहा था कि वह सतर्क रहे. इतना ही नहीं संदीप सिंह काहलों ने ही सतबीर को उसकी सुरक्षा के लिए पिस्तौल दी थी, जिसके बाद पुलिस ने संदीप सिंह काहलों को गिरफ्तार कर लिया.
ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर
LIVE TV

Trending news