UP Election Result: हार के बाद भी दिल जीत गया सपा का ये समर्थक! अखिलेश यादव ने दिया बड़ा गिफ्ट
Advertisement

UP Election Result: हार के बाद भी दिल जीत गया सपा का ये समर्थक! अखिलेश यादव ने दिया बड़ा गिफ्ट

UP Election Result 2022: यूपी चुनाव को लेकर एक सपा समर्थक ने अपने दोस्‍त से एक बड़ी शर्त लगा ली. चुनाव हारने के बाद उसने शर्त को पूरा करने के लिए इतना बड़ा बलिदान दिया कि अखिलेश यादव को उसे लखनऊ बुलाकर रिटर्न गिफ्ट देना पड़ा. 

फाइल फोटो

UP Election Result: यूपी के चुनाव नतीजे आने के बाद भी चर्चाओं का दौर नहीं थम रहा है. सीटों की जीत-हार के आंकड़ों का पोस्‍टमार्टम हो रहा है. वहीं जीत के बड़े दावे करने वाले लोग हार के बाद अब उन लोगों से बचकर निकल रहे हैं, जिनसे उन्‍होंने शर्तें लगाई थीं. लेकिन सपा का एक समर्थक इस मामले में बेमिसाल निकला. उसने एक ऐसा काम किया है, जिसने सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का दिल जीत लिया है और खुश होकर उन्‍होंने उसे 2 लाख रुपये का चेक बतौर तोहफा भेजा है. 

  1. अखिलेश यादव ने सपा समर्थक को दिया बड़ा तोहफा 
  2. चुनाव के नतीजों पर लगाई थी समर्थक ने शर्त 
  3. शर्त हारने पर दे दी थी अपनी बाइक  
  4.  

शर्त हार गया था समर्थक 

बांदा के एक सपा समर्थक अवधेश कुशवाहा ने बाकायदा स्‍टांप पेपर पर लिखा-पढ़ी करके अपने दोस्‍त से शर्त लगाई थी कि यदि राज्‍य में बीजेपी जीती तो वह अपनी बाइक उसे दे देगा , वहीं सपा जीती तो दोस्‍त को अपनी टैंपो उसे देनी पड़ेगी. जब नतीजों में बीजेपी को जीत मिली तो अपना वादा निभाते हुए अवधेश ने अपने दोस्‍त को अपनी बाइक दे दी. इसकी जानकर जब सपा सुप्रीमो को लगी तो उन्‍होंने अपने समर्थक को लखनऊ बुलवाया. 

दिया 1 लाख रुपये का चेक 

अखिलेश यादव भी अपने इस समर्थक का बड़ा दिल देखकर हैरान रह गए. उन्‍होंने अपने समर्थक को लखनऊ बुलाया और उसके बाइक के नुकसान की भरपाई के लिए उसे 1 लाख रुपये का चेक दिया. हालांकि उन्‍होंने उसे जीवन में कभी भी शर्त न लगाने की हिदायत भी दी है.

यह भी पढ़ें: उत्‍तराखंड: हार के बाद हरीश रावत पर लगे आरोप, कहा- मुझे भी होलिका दहन में जला दे कांग्रेस

बता दें कि अवधेश कुशवाहा अपनी बाइक से गांव-गांव जाकर बिजली का सामान बेचता था. बाइक देने के बाद उसके रोजगार का संकट पैदा हो गया था लेकिन अब अपनी बाइक से ज्‍यादा कीमत का चेक पाकर अवधेश बेहद खुश है लेकिन उसने कसम भी खाई है कि अब से कभी ऐसी शर्त नहीं लगाएगा. 

Trending news