Electricity Crisis: 'भीषण गर्मी में अंधाधुंध बिजली कटौती से जनता परेशान', अखिलेश ने BJP पर साधा निशाना
Advertisement
trendingNow11168911

Electricity Crisis: 'भीषण गर्मी में अंधाधुंध बिजली कटौती से जनता परेशान', अखिलेश ने BJP पर साधा निशाना

Electricity Crisis In Uttar Pradesh: अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार कोयले की आपूर्ति नहीं कर पा रही है. इसके अलावा वो यूपी के कोटे की बिजली भी नहीं दे रही है.

अखिलेश यादव का बीजेपी पर हमला.

Akhilesh Yadav On Power Cut: समाजवादी पार्टी (SP) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने आज (शुक्रवार को) उत्तर प्रदेश (UP) में बिजली संकट (Electricity Crisis) को लेकर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि भीषण गर्मी के बीच अघोषित बिजली कटौती से राज्य की जनता झुलस रही है.

'त्राहि-त्राहि कर रही UP की जनता'

अखिलेश यादव ने कहा कि पूर्वांचल से लेकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश तक लोग त्राहि-त्राहि कर रहे हैं और गर्मी बढ़ने के साथ बिजली संकट गहराता जा रहा है. उन्होंने कहा कि खुद बीजेपी के विधायकों और राज्य मंत्री तक ने इस संबंध में ऊर्जा मंत्री और प्रबंध निदेशक पावर कारपोरेशन को पत्र लिखे हैं.

अखिलेश यादव ने लगाया ये आरोप

सपा सुप्रीमो ने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार बिजली बिल वसूली के नाम पर राजनीतिक विरोधियों के कनेक्शन काट रही है और मुकदमे दर्ज कर रही है. उन्होंने सवाल उठाया कि मौसम वैज्ञानिक पहले ही भीषण गर्मी होने की चेतावनी दे चुके थे कि मई में 48 डिग्री सेल्सियस तक की गर्मी झुलसा सकती है, इसके बावजूद बीजेपी सरकार ने पहले कोई राहत के कदम क्यों नहीं उठाए?

ये भी पढ़ें- एक और खतरनाक वायरस की आहट? अमेरिका में सामने आया H5 Bird Flu का पहला मामला

कोयले की आपूर्ति पर अखिलेश ने क्या कहा?

‘डबल इंजन’ की सरकार पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी की दोनों सरकारें होने के बावजूद बिजली व्यवस्था चौपट है और केंद्र सरकार न तो पर्याप्त कोयले की आपूर्ति कर रही है और न ही अपने 10 हजार मेगावाट कोटे की बिजली उत्तर प्रदेश को दे रही है.

'सत्ता की खुमारी में है डबल इंजन सरकार'

अखिलेश यादव ने तंज किया कि उत्तर प्रदेश में हर तरफ हाहाकार मचा है पर बीजेपी की डबल इंजन सरकार सत्ता की खुमारी में है. उन्होंने दावा किया कि बिजली उत्पादन के क्षेत्र में पिछले पांच साल बीजेपी ने कुछ नहीं किया, कई बिजली उत्पादन इकाइयां ठप हैं और बिजली की मांग और उपलब्धता में भारी अंतर के चलते गांव, कस्बों और तहसील मुख्यालयों में अंधाधुंध कटौती हो रही है.

ये भी पढ़ें- अगले 27 साल में खत्म हो जाएगा दुनिया का सारा खाना, सर्वे में किया गया ये बड़ा दावा

उन्होंने कहा कि लखनऊ में भी बिजली के झटके महसूस होने लगे हैं. रोस्टर केवल कहने-सुनने के लिए हैं, बुनकर उद्योग बंद हो रहा है. उन्होंने कहा कि समाजवादियों ने विधान सभा चुनाव में 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने का वादा किया था, लेकिन जनता को बरगलाने के लिए चुनाव में बीजेपी ने भी झूठे वादे कर दिए. चुनाव खत्म होते ही बीजेपी का असली चेहरा सामने आ गया.

(इनपुट- भाषा)

LIVE TV

Trending news