Lockdown में घर पर होगी शराब की डिलीवरी! CIABS ने Delhi Government को भेजा प्रस्ताव

सीआईएबीसी ने उम्मीद जताई कि लोग और शराब दुकानदार कोविड की रोकथाम से जुड़े व्यवहार यानी मास्क लगाना और उचित दूरी समेत अन्य जरूरी उपायों का पालन करेंगे. बस सरकार लॉकडाउन के दौरान शराब की होम डिलीवरी करने की अनुमति दे.

Lockdown में घर पर होगी शराब की डिलीवरी! CIABS ने Delhi Government को भेजा प्रस्ताव

नई दिल्ली: शराब बनाने वाली कंपनियों ने दिल्ली सरकार (Delhi Government) से इसकी आपूर्ति घरों तक करने की अनुमति मांगी है. उनका कहना है कि कोविड-19 महामारी की रोकथाम के लिए सोमवार की शाम से 6 दिन के लॉकडाउन की घोषणा के बाद शराब की दुकानों पर पीने वालों की लंबी कतारें लग गई हैं.

महाराष्ट्र में लागू नीति का दिया उदाहरण

शराब बनाने वाली घरेलू कंपनियों के संगठन कॉन्फेडरेश्न ऑफ इंडियन अल्कोहलिक बेवरेज कंपनीज (CIABC) ने महाराष्ट्र (Maharashtra) का उदाहरण देते हुए कहा कि मुंबई में कोरोना वायरस महामारी को रोकने के लिए कड़ी पाबंदियां लगाई गई हैं, लेकिन राज्य सरकार ने शराब की डिलीवरी (Liquor Home Delivery) घर तक करने की अनुमति दी है.

ये भी पढ़ें:- दिल्‍ली में Lockdown लागू, कोरोना की रफ्तार पर लगेगी ब्रेक!

सोमवार को जो हुआ वो घबराहट का नतीजा

CIABC के अनुसार, करीब एक सप्ताह के लॉकडाउन की घोषणा के बाद दिल्ली में शराब की दुकानों पर काफी भीड़ देखी गई. संगठन के महानिदेशक विनोद गिरी ने कहा, 'हमने सोमवार को जो देखा, वह लोगों के बीच घबराहट का नतीजा था. यह लोगों के जेहन में पिछले साल के लॉकडाउन की याद का परिणाम है. देशभर में लाखों लोग शराब पीते हैं और वे नहीं चाहते कि उन्हें उससे वंचित होना पड़े.'

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.