देश कभी पुलवामा हमले को भूल नहीं सकता, कुछ ने इस पर भी की राजनीति: PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने सीमा पर आतंक को बढ़ावा देने वालों को कड़ा संदेश दिया. इसके साथ ही उन्होंने कट्टरता का समर्थन करने वालों को दुनिया के लिए खतरा बताया.

देश कभी पुलवामा हमले को भूल नहीं सकता, कुछ ने इस पर भी की राजनीति: PM मोदी
आतंकवाद पर जमकर बरसे पीएम मोदी.

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने सरदार वल्लभ भाई पटेल (Sardar Vallabhbhai Patel) की 145वीं जयंती पर स्टेच्यू ऑफ यूनिटी (The Statue of Unity) पर पहुंचकर श्रद्धांजलि दी. इस दौरान पीएम मोदी ने सीमा पर आतंक को बढ़ावा देने वालों को कड़ा संदेश दिया. इसके साथ ही उन्होंने पुलवामा हमले का भी जिक्र किया और कहा कि देश कभी हमले को भूल नहीं सकता.

आतंकवाद पर जमकर बरसे पीएम मोदी
पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा, 'सीमाओं पर भी भारत की नजर और नजरिया दोनों बदल गए हैं. हमारे जवानों सीमा पर नजर गाड़ने वालों को मुहतोड़ जवाब देने की ताकत है. अपनी सम्प्रभुता और सम्मान की रक्षा के लिए भारत पूरी तरह तैयार है. जिस तरह कुछ देश आतंकवाद के समर्थन में खुल कर आ गए है, साथ में वो एक वैश्विक चिंता का विषय बना हुआ है, पूरे विश्व पूरे पंथ को आज एक होने की जरुरत है. आतंकवाद और हिंसा से किसी का कल्याण नहीं हो सकता.

कुछ लोग पुलवामा हमले के दौरान कर रहे थे राजनीति
पीएम मोदी ने कहा, 'देश यह कभी नहीं भूल सकता कि पुलवामा हमले के दौरान सुरक्षाकर्मियों के बलिदान पर कुछ लोग दुखी नहीं थे. उस समय ये लोग केवल राजनीति कर रहे थे. मैं उनसे राष्ट्र के हित में ऐसी राजनीति नहीं करने का अनुरोध करता हूं.' बता दें कि पिछले साल पुलवामा में सीआरपीएफ (CRPF) के काफिले पर आतंकवादियों ने हमला किया था, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे. हाल ही में पाकिस्तान के केंद्रीय मंत्री फवाद चौधरी (Fawad Choudhary) ने संसद में कहा कि इमरान खान की लीडरशिप में पाकिस्तान ने पुलवामा में इंडिया को जवाब दिया था.

आतंकवाद के खिलाफ एक होने की जरूरत
पीएम मोदी ने कहा, 'भारत बहुत दिनों से आतंकवाद से पीड़ित रहा है. भारत ने अनगिनत जवान और अपने लोग खोये हैं. आतंकवाद को भारत बहुत अच्छी तरह जानता है. आज पूरे विश्व को एकजुट होकर उस ताकत को हराना है, जो आतंकवाद को बढ़ावा दे रही है. हमने सदियों से वसुधैव कुटुम्बम का संदेश दिया है, हमने दुनिया को बुद्ध दिया.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.